छत्तीसगढ़

आज मोदी की रैली में मत जाना…, कश्मीरियों को इंटरनेशनल नंबर्स से आ रहे धमकी भरे कॉल, ISI की साजिश

नईदिल्ली : अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार कश्मीर यात्रा पर जा रहे हैं. गुरुवार को पीएम श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे और एक जनसभा को संबोधित करेंगे. श्रीनगर में आज होने वाली पीएम की इस जनसभा से पहले कश्मीर के लोगों को धमकी भरे कॉल आ रहे हैं, जिसमें स्थानीय लोगों को पीएम की जनसभा में शामिल न होने की धमकी दी गई है.

सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई कश्मीर में मोबाइल और लैंडलाइन पर पीएम की रैली का बहिष्कार करने के लिए कॉल कर रही है. कश्मीर के लोगों को अलग-अलग इंटरनेशनल फोन नंबरों से कॉल आ रहे हैं. फोन उठाते हुए लोगों को धमकी देते हुए पीएम की रैली से दूर रहने के लिए कहा जा रहा है. सूचना मिलते ही सुरक्षा बलों और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं.

प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में विकसित भारत विकसित जम्मू कश्मीर कार्यक्रम में शामिल होंगे और केंद्र शासित प्रदेश में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए लगभग 5,000 करोड़ रुपये की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. इसमें “स्वदेश दर्शन” और “प्रशाद” (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन ड्राइव) योजनाओं के तहत 1,400 करोड़ रुपये से अधिक की पर्यटन क्षेत्र से संबंधित राष्ट्रव्यापी परियोजनाएं शामिल हैं, जिसमें एकीकृत विकास के लिए एक परियोजना भी शामिल है.

सरकारी कर्मचारियों को सौपेंगे नियुक्ति पत्र

वह चुनौती-आधारित गंतव्य विकास (सीबीडीडी) योजना के तहत चयनित पर्यटन स्थलों की घोषणा करने के अलावा पीएम, “देखो अपना देश पीपुल्स चॉइस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पोल” और “चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा” अभियान भी लॉन्च करेंगे. पीएम मोदी जम्मू-कश्मीर में लगभग 1,000 नव-नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और महिलाओं, किसानों और उद्यमियों सहित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे.

दो लाख लोगों के शामिल होने के संभावना

बता दें कि बीजेपी की तरफ से दावा किया गया है कि पीएम मोदी की जनसभा में दो लाख से अधिक लोग जुटेंगे. इसको लेकर स्थानीय पुलिस और केंद्रीय सुरक्षाबलों ने पुख्त इंतजाम कर लिए हैं. मौके पर चप्पे-चप्पे को छाना जा रहा है और आसपास के इलाके में मौजूद प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात कर दिया गया है. वहीं स्नाइपर भी इस दौरान सुरक्षा में तैनात रहेंगे.

इससे पहले पीएम ने जम्मू को दी थी सौगात

गौरतलब है कि इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20 फरवरी को जम्मू के लिए 13,200 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का उद्घाटन किया था. तब उन्होंने कहा था कि धारा 370 जम्मू-कश्मीर के विकास में बाधा थी और बीजेपी सरकार ने इसे हटा दिया है. उन्होंने कहा था, ‘जिस सरकार की प्राथमिकता सिर्फ एक परिवार का कल्याण है, वो आम लोगों के कल्याण के बारे में नहीं सोच सकती. मुझे ये देखकर खुशी हो रही है कि जम्मू-कश्मीर वंशवादी शासन से मुक्त हो रहा है.