छत्तीसगढ़

आईएएस पत्नी नहीं एक हाउसवाइफ चाहते थे…, महाभारत के कृष्ण ने शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : महाभारत में ‘श्रीकृष्ण’ का रोल अदा करने वाले नीतीश इन दिनों बीते लंबे समय से जबरदस्त सुर्खियों में हैं। हमेशा धर्म और कर्म का ज्ञान देने वाले नीतीश की पर्सनल लाइफ काफी तकलीफों से गुजर रही है। बीवी ने मानसिक रूप से प्रताड़ित करने की शिकायत की तो फैंस भी चौंक गए कि आखिर नीतीश भारद्वाज ऐसा कैसे कर सकते हैं।

हालांकि, अपने बचाव में और पत्नी संग अपने रिश्ते को लेकर नीतीश भारद्वाज ने काफी कुछ कहा है। वैसे तो एक्टर ने अलग-अलग इंटरव्यू में अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी कुछ कहा, मगर उनका एक इंटरव्यू खूब चर्चा में है, जिसमें उन्होंने अपनी पत्नी को लेकर ऐसा कुछ कहा, जो अब जबरदस्त चर्चा में बना हुआ है।

क्या हाउसवाइफ चाहते थे नीतीश?
अकसर लोग किसी भी मसले पर अपनी राय या फिर अपना तर्क रखते हैं। जब नीतीश भारद्वाज की पत्नी ने एक्टर पर आरोप लगाए तो भी बिना पूरा सच जाने एक्टर को गलत ठहराने वालों की कोई कमी नहीं थी। सभी लोग अपनी-अपनी राय रख रहे थे। इस बीच खबरें ये भी चल रही थीं कि नीतीश का रिश्ता खराब होने की एक वजह ये भी है कि वे अपने लिए आईएएस पत्नी नहीं बल्कि एक हाउसवाइफ चाहते थे।

कौन हैं नीतीश की पत्नी स्मिता?
बताते चलें कि नीतीश भारद्वाज की पत्नी स्मिता भारद्वाज एक आईएएस अधिकारी हैं। वे 1992 बैच की अधिकारी हैं। वे मध्य प्रदेश कैडर की ऑफिसर हैं। स्मिता मानवाधिकार आयोग में भी रह चुकी हैं। साल 2009 में स्मिता भारद्वाज ने नीतीश संग शादी की थी। शादी के बाद कपल की 2 बेटियां हैं।

क्या बोले महाभारत के ‘कृष्ण’?
जब नीतीश भारद्वाज से लाइफ पार्टनर की उनकी चॉइस के बारे में एक इंटरव्यू में सवाल किए गए तो एक्टर ने साफ शब्दों में कहा कि अगर किसी को हाउसवाइफ चाहिए होगी तो वो जाहिर तौरपर हाउसवाइफ ही ढूंढेगा।

‘IAS अधिकारी ही क्यों…’
नीतीश ने आगे कहा कि अगर ऐसा होगा कि कोई आदमी नौकरीपेशा से शादी क्यों करेगा? चलिये अगर नौकरीपेशा से शादी कर भी रहा है तो आईएएस अधिकारी से क्यों शादी करेगा, और वो भी ऐसी अधिकारी से, जिनकी नौकरी यहां नहीं बल्कि कोसों दूर मध्यप्रदेश में है।

बताते चलें कि बीते दिनों नीतीश की पत्नी स्मिता ने उन पर कई तरह के आरोप लगाए थे। हालांकि फिर उसके बाद नीतीश ने खुद पर लगे आरोपों पर सफाई भी दी। नीतीश ने साफतौर पर कहा था कि उनकी पत्नी की तरफ से लगाए गए सारे आरोप झूठे हैं। इनमें कोई भी सच्चाई नहीं है।