छत्तीसगढ़

जसप्रीत बुमराह तीसरे दिन क्यों करने लगे कप्तानी, रोहित शर्मा को क्या हुआ? BCCI ने बताया क्या हुई दिक्कत

नईदिल्ली : भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में बड़ा स्कोर खड़ा किया है. इंग्लैंड को पहली पारी में 218 रनों पर ढेर करने के बाद टीम इंडिया ने 477 रन बनाए. टीम इंडिया मैच के तीसरे दिन शनिवार को जब फील्डिंग करने उतरी तो उसके कप्तान रोहित शर्मा टीम के साथ नहीं थे. उनकी जगह जसप्रीत बुमराह टीम की कप्तानी कर रहे हैं. ये देख सभी हैरान रह गए. लेकिन बीसीसीआई ने इसकी वजह बताई है. बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित को पीठ में समस्या है और इसी कारण वह मैदान पर नहीं उतर रहे हैं.

बीसीसीआई ने सोशल मीडिया साइठ एक्स पर बताया कि रोहित तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे हैं क्योंकि उन्हें पीठ में जकड़न हो गई है और इसी वजह से वह आराम कर रहे हैं.

रोहित ने भारत की पहली पारी में शानदार शतक जमाया था. उन्होंने 103 रनों की पारी खेली थी. उनकी ये पारी टीम इंडिया के लिए काफी उपयोगी साबित हुई और इसी ने टीम इंडिया के बड़े स्कोर की नींव रखी. रोहित ने 162 गेंदों का सामना करते हुए 13 चौके और तीन छक्के मारे. उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर 171 रनों की साझेदारी की.

इस साझेदारी ने ही टीम इंडिया के बड़े स्कोर की नींव रखी थी. गिल ने भी शतक जमाया था. उन्होंने 110 रन बनाए थे. दोनों ही बल्लेबाजों का ये इस सीरीज का दूसरा शतक था. रोहित पहले मैच में फेल रहे थे तो उनकी आलोचना हुई थी लेकिन तीसरे मैच से उन्होंने वापसी की और शतक जमाया. फिर चौथे टेस्ट मैच में उन्होंने फिफ्टी ठोकी और पांचवें मैच में शतक.

भारत को इस सीरीज के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हैदराबाद टेस्ट में इंग्लैंड की बैजबॉल भारत पर हावी पड़ गई थी और उसे हार मिली थी. लेकिन रोहित की कप्तानी में भारत ने वापसी की और लगातार तीन मैच जीतते हुए सीरीज अपने नाम की. पांचवां मैच भी टीम इंडिया जीतना चाहेगी और अगर ये टीम ऐसा कर देती है तो फिर 112 साल बाद कोई टीम पहला मैच हारने के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 4-1 से अपने नाम करेगी.