छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: विराट की महानता चेपॉक स्‍टेडियम में आकर पड़ जाती है फीकी, भज्‍जी के बयान से मची खलबली

नई दिल्‍ली। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ‘रन मशीन’ विराट कोहली से आगामी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है। हालांकि, चेन्‍नई का एमए चिदंबरम स्‍टेडियम कोहली के लिए ऐसा पहाड़ बनकर खड़ा हुआ है, जिसे आरसीबी के बल्‍लेबाज को फतह करना है।

विराट कोहली का आईपीएल में प्रदर्शन लाजवाब है। उन्‍होंने 237 मैचों में सात शतकों की मदद से 7263 रन बनाए हैं। मगर उनकी महानता चेपॉक स्‍टेडियम में आकर फीकी पड़ जाती है। कोहली की चेन्‍नई में औसत 30 जबकि स्‍ट्राइक रेट 111 का है। इसके मद्देनजर पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा कि कोहली को आईपीएल 2024 के उद्घाटन मैच में बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

बता दें कि आईपीएल 2024 का उद्घाटन मैच 22 मार्च को गत चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। हरभजन सिंह ने कहा, ”विराट कोहली की महानता इस मैदान में प्रदर्शन के मुताबिक घट रही है। यहां बल्‍लेबाजी करना आसान नहीं है। यहां टेनिस बॉल जैसा उछाल होता है, जहां ओपनिंग बल्‍लेबाज के लिए मुश्किलें खड़ी होती हैं।”

भज्‍जी ने आगे कहा, ”सीएसके के पास महान रवींद्र जडेजा हैं, जो स्‍टंप पर गेंद रखते हैं। उनकी कोई गेंद टर्न होती है तो कोई गेंद नीची रह जाती है। इसे समझना बहुत मुश्किल है।” पता हो कि सीएसके के खिलाफ विराट कोहली पावरप्‍ले में तीन बार आउट हुए हैं। हरभजन सिंह ने कहा कि कोहली को लंबी बल्‍लेबाजी का रास्‍ता खोजना होगा।

अगर कोहली 20 ओवर बल्‍लेबाजी करने की तैयारी करेगा तो वो मैच विनिंग प्रदर्शन कर पाएगा क्‍योंकि चिन्‍नास्‍वामी में दो शतक जमाने से गारंटी नहीं कि चेपॉक में ऐसा प्रदर्शन दोहरा सके। याद दिला दें कि कोहली ने चेपॉक में एक भी आईपीएल शतक नहीं जमाया और यहां सीएसके के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी साधारण है। 35 साल के कोहली ने सीएसके के खिलाफ 30 मैचों में 985 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वश्रेष्‍ठ स्‍कोर 90 रन है।

हरभजन ने कहा कि कोहली को 2016 का फॉर्म दोहराना होगा, जिससे आरसीबी को मदद मिल सके। उन्‍होंने कहा, ”कोहली के लिए जरूरी है कि 2016 वाला फॉर्म दोहराएं। अगर विराट रन बनाएंगे तो टीम आगे जाएगी। मुझे नहीं पता कि आरसीबी खिताब जीत पाएगी या नहीं। आरसीबी के पास कुछ बेहतरीन खिलाड़ी हैं, लेकिन विराट से हर किसी को शानदार प्रदर्शन की उम्‍मीद है।याद दिला दें कि कोहली ने 2016 आईपीएल में 16 मैचों में 973 रन बनाए थे। तब उन्‍होंने चार शतक और सात अर्धशतक जमाए थे।