छत्तीसगढ़

आज कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी सूची आ सकती है, रायबरेली और अमेठी के प्रत्याशी का हो सकता है फैसला

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के उम्मीदवारों की दूसरी सूची आज (मंगलवार) आ सकती है। कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) ने सोमवार को उत्तराखंड, राजस्थान, मध्यप्रदेश और कुछ अन्य राज्यों के लिए उम्मीदवारों के नामों को तय करने के लिए मंथन किया।

कांग्रेस ने 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में हुई बैठक में पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और समिति में शामिल कई अन्य नेताओं, संबंधित राज्यों के प्रभारी एवं वरिष्ठ नेताओं ने बैठक में शिरकत की। इससे पहले कांग्रेस ने शुक्रवार को 39 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। दूसरी लिस्ट में रायबरेली और अमेठी के प्रत्याशी का फैसला हो सकता है। वहीं, दूसरी लिस्ट मेें बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल नेताओं को भी टिकट दिए जाने की बात चल रही है।

एक बार फिर वायनाड से चुनाव लड़ेंगे राहुल गांधी 

इस सूची में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत कई वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल थे। राहुल गांधी एक बार फिर केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ेंगे।

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को राजनांदगांव से, शशि थरूर को तिरुअनंतपुरम से फिर से उम्मीदवार बनाया गया है। सीईसी की बैठक में राज्य के लिए गठित विभिन्न स्क्री¨नग कमेटी द्वारा भेजे गए नामों में से उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई जाती है।