छत्तीसगढ़

एलिस पेरी ने रचा इतिहास, मुंबई के खिलाफ करो या मरो के मैच में लिया टूर्नामेंट का बेस्ट बॉलिंग फिगर

नईदिल्ली : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) 2024 के करो या मरो के मुकाबले में आरसीबी की ऑलराउंडर एलिसा पेरी ने मुंबई इंडियंस की हालत खराब कर दी है। इस ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी ने मुंबई के खिलाफ मैच में टूर्नामेंट का बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल कर लिया। उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट चटकाए। उनकी इस घातक गेंदबाजी की बदौलत मुंबई की पूरी टीम 19 ओवर में 113 रन पर ही ऑलआउट हो गई है।

मारिजाने कैप का रिकॉर्ड टूटा

एलिस पेरी ने WPL का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए इतिहास रचने का काम किया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के मारिजाने कैप के रिकॉर्ड को ब्रेक कर दिया। कैप ने 2023 में गुजरात जायंट्स के खिलाफ 15 रन देकर 5 विकेट लिए थे। तीसरे स्थान पर आशा शोबना हैं जिन्होंने इसी सीजन में यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 22 रन देकर 5 विकेट चटकाए थे। दिल्ली कैपिटल्स की तारा नौरिस ने भी 29 रन देकर 5 विकेट चटकाए हैं। वहीं पांचवें नंबर पर किम गर्थ हैं जिन्होंने यूपी वॉरियर्स के खिलाफ 36 रन देकर 5 विकेट लिए थे।

पेरी ने इन खिलाड़ियों को भेजा पवेलियन

एलिस पेरी ने अपने स्पैल में एस साजना (30), नेट स्कीवर ब्रंट (10), कप्तान हरमनप्रीत कौर (0), अमेलिया केर (2), अमनजोत कौर (4) और पूजा वास्त्रकर (6) का विकेट चटकाया था। इनमें सबसे बड़ा विकेट हरमनप्रीत कौर का था। हरमनप्रीत कौर इस मैच में गोल्डन डक का शिकार हुईं। एलिसा की घातक गेंदबाजी की आगे मुंबई की टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 19 ओवर में 113 पर ऑलआउट हो गई।

आरसीबी के लिए जीत जरूरी

बता दें कि आरसीबी के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है, क्योंकि इस टीम को अगर डब्ल्यूपीएल में प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करना है तो मुंबई इंडियंस को हराना ही होगा। हालांकि मुंबई को इस हार से कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि वह पहले से ही प्लेऑफ में पहुंच चुकी है। आरसीबी की जीत उसे प्लेऑफ में पहुंचा देगी।