छत्तीसगढ़

इलाहाबाद हाईकोर्ट के पांच जजों को स्थायी करने की सिफारिश, छह वकील केरल हाईकोर्ट में जज बनेंगे

नईदिल्ली : सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने केंद्र सरकार को इलाहाबाद हाईकोर्ट में पांच और बॉम्बे हाईकोर्ट में 11 अतिरिक्त न्यायाधीशों को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की है। न्यायिक अधिकारी मोहम्मद यूसुफ वानी को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट में अतिरिक्त जज नियुक्त करने की भी सिफारिश की है। साथ ही केरल हाईकोर्ट में जज के रूप में नियुक्त करने के लिए छह वकीलों के नाम भी अनुशंसित किए हैं।

शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड किए गए कॉलेजियम प्रस्तावों के मुताबिक, मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाले कॉलेजियम ने जस्टिस सौरभ श्रीवास्तव, जस्टिस ओम प्रकाश शुक्ल, जस्टिस मोहम्मद अजहर हुसैन ईदरिसी, जस्टिस ज्योत्सना शर्मा और जस्टिस सुरेंद्र सिंह-प्रथम को स्थायी न्यायाधीश के रूप में नियुक्त करने की सिफारिश की है। कॉलेजियम में जस्टिस संजीव खन्ना और जस्टिस बीआर गवई भी शामिल थे।

कॉलेजियम ने वकील अब्दुल हकीम मुल्लापल्ली अब्दुल अजीज, श्याम कुमार वडक्के मुदावक्कट, हरिशंकर विजयन मेनन, मनु श्रीधरन नायर, ईश्वरन सुब्रमणि और मनोज पुलम्बी माधवन को केरल हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त करने की सिफारिश की गई है।