छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: फेसबुक पर दोस्ती कर नाबलिग का अपहरण, भगाकर जम्मू कश्मीर ले गया था आरोपी, 10 महीने बाद मध्यप्रदेश में मिली लोकेशन; गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को अपहरण और रेप के मामले में जेल भेज दिया है।  - Dainik Bhaskar

रायपुर। रायपुर के खरोरा इलाके की रहने वाली नाबालिग लड़की को एक युवक ने अगवा कर लिया। आरोपी ने लड़की से फेसबुक के जरिए पहले दोस्ती थी, उसे प्यार के जाल में फंसाया। इसके बाद शादी का झांसा देकर ट्रेन से जम्मू कश्मीर लेकर चला गया। नाबालिग के परिजन ने खरोरा थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज करवाई। इसके 10 महीने बाद आरोपी को मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

खरोरा पुलिस के मुताबिक, 14 अप्रैल 2023 को थाने में एक नाबालिग लड़की की गुमशुदगी दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद पुलिस ने कुछ संदिग्ध मोबाइल नंबरों की जांच पड़ताल शुरू की, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। पुलिस ने कुछ मोबाइल नंबर की लोकेशन ट्रैकिंग में लगा दी, साथ ही परिचितों से पूछताछ की गई।

इस वारदात के 10 महीने बाद संदिग्ध मोबाइल नंबर की लोकेशन मध्य प्रदेश के छतरपुर में ट्रेस हुई। खरोरा पुलिस की टीम को मध्यप्रदेश के लिए रवाना किया गया। पुलिस ने छतरपुर के रहने वाले 24 साल के आरोपी पवन कुशवाहा को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही नाबालिग का भी रेस्क्यू किया गया है। पुलिस ने आरोपी को अपहरण और रेप के मामले में जेल भेज दिया है।

आरोपी पवन कुशवाहा से पूछताछ में पता चला कि वह रायपुर से जम्मू-कश्मीर चला गया था। वहां अलग-अलग शहरों में भटकता रहा। साथ ही मजदूरी करके अपने दिन गुजारता रहा। कुछ दिन पहले ही वह अपने घर छतरपुर पहुंचा था, जिसके बाद पकड़ा गया।