छत्तीसगढ़

विराट कोहली 60 दिन बाद उठाएंगे बल्ला, शुरू करेंगे अभ्यास, आईपीएल 2024 के लिए जानिए कब कर रहे हैं वापसी?

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 की उलटी गिनती शुरू है. और, ऐसी ही एक गिनती विराट कोहली के मैदान पर वापसी को लेकर भी जारी है. कब मतलब किस दिन से विराट कोहली वापसी कर रहे हैं, ये एक बड़ा सवाल था? लेकिन, अब नहीं. क्योंकि अब विराट के मैदान पर वापसी की खबर सामने आ चुकी है. उस तारीख का पता चल चुका है, जिस दिन वो बल्ला उठाकर आईपीएल 2024 के लिए अपनी पहली प्रैक्टिस को अंजाम देते दिखेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली 17 मार्च को RCB यानी अपनी आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का कैंप जॉइन कर लेंगे.

अब अगर ऐसा है तो ये खबर RCB के फैंस का जोश बढ़ाने वाली है. वैसे बता दें कि फिलहाल विराट कोहली लंदन में है. वो पिछले कई दिनों से वहीं हैं. उनके लंदन में होने की वजह उनके बेटे अकाय का जन्म रहा. दूसरे बच्चे के जन्म को लेकर ही विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज से भी बाहर थे. क्रिकेट फील्ड पर टीम इंडिया के लिए आखिरी बार खेलते हुए विराट कोहली इसी साल जनवरी में दिखे थे. उन्होंने 17 जनवरी 2024 को अफगानिस्तान के खिलाफ T20 के तौर पर आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था.

क्रिकेट से 60 दिन दूर रहने के बाद 17 मार्च को RCB से जुड़ेंगे

मतलब जैसी कि रिपोर्ट्स है, वो अगर 17 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैंप से जुड़े तो पूरे 60 दिन बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करते दिखेंगे. विराट कोहली IPL के पहले सीजन से ही RCB का हिस्सा रहे हैं. इस दौरान उन्होंने इस फ्रेंचाइजी के लिए कप्तानी भी की है और अब बतौर खिलाड़ी भी खेल रहे हैं. IPL की बिसात पर विराट के नाम छोटे-बड़े जितने भी रिकॉर्ड हैं, वो उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के नाम पर ही बनाए हैं. 12 मार्च 2024 को RCB के साथ विराट कोहली के कनेक्शन को 16 साल भी पूरे हुए हैं.

IPL 2024 का हर मैच खेलेंगे कोहली, मकसद सिर्फ एक

विराट कोहली की IPL 2024 में वापसी को लेकर अच्छी बात ये है कि वो RCB के लिए पूरे सीजन उपलब्ध ऱहने वाले हैं. और, खिताबी जीत के काम को अपनी फ्रेंचाइजी के लिए उतनी ही मुस्तैदी के साथ अंजाम देने की कोशिश करने वाले हैं, जो अब तक पूरा नहीं हुआ है. RCB की गिनती IPL इतिहास के सबसे मजबूत और सशक्त टीमों में होती रही है. टीम से एक से बढ़कर एक खिलाड़ी भी खेले. लेकिन अभी तक इस टीम के IPL चैंपियन बनने का ख्वाब पूरा नहीं हुआ है.

RCB के लिए लगाया रनों का अंबार तो कोहली देंगे करारा जवाब!

क्रिकेट से लंबे ब्रेक के बाद सीधे IPL 2024 में वापसी करने जा रहे विराट कोहली इस बार खिताबी जीत के उस अधूरे काम को पूरा करने की पूरी कोशिश करेंगे. इसके लिए जरूरी है उनके बल्ले का चलना, जिसके लिए उनका अभ्यास जल्दी ही जोर पकड़ने वाला है. अगर विराट RCB के लिए रनों का अंबार लगाते हैं तो ये ना सिर्फ RCB को इस बार IPL का खिताब दिलाने का काम कर सकता है बल्कि उन लोगों का भी मुंह बंद करा सकता है, जो ये मानकर चल रहे हैं कि विराट कोहली को T20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया से बाहर रहना चाहिए.