छत्तीसगढ़

संदेशखाली में शाहजहां शेख के कई ठिकानों पर ईडी की रेड, केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवान भी हैं मौजूद

कोलकाता : प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम गुरुवार (14 मार्च) को तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पूर्व नेता शाहजहां शेख के संदेशखाली के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। ईडी की टीम के साथ केंद्रीय सुरक्षाबलों के जवान भी वहां मौजूद हैं। सिर्फ संदेशखाली में ही नहीं शाहजहां के ईंट भट्ठे के साथ-साथ धमखाली में उसके ठिकाने छापेमारी की जा रही है। ये छापेमारी शेख शाहजहां के खिलाफ जमीन हड़पने के मामले में की जा रही है।

शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने 29 फरवरी को संदेशखाली इलाके में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के आरोप में गिरफ्तार किया था और बशीरहाट कोर्ट ने उन्हें 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया था। उनकी हिरासत 14 मार्च तक बढ़ा दी गई है। ईडी ने 23 फरवरी को पश्चिम बंगाल में करीब आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी भी की थी।

ईडी ने 13 मार्च बुधवार को स्थानीय पुलिस की मदद से सीबीआई की एक टीम ने शेख शाहजहां के भाई आलमगीर शेख को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली स्थित उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया है।

अधिकारियों ने बताया कि पूछताछ के लिए नोटिस मिलने के बावजूद जब अधिकारी आलमगीर शेख के आवास पर पहुंचे तो वह घर पर नहीं थे।एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने 13 मार्च को शेख शाहजहां के एक भाई और उनके करीबी कुछ अन्य लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया था।

अधिकारी ने बताया कि जांच एजेंसी जांच के तहत कई लोगों से पूछताछ करना चाहती है। लेकिन वो नहीं आए थे। अधिकारियों ने यह भी बताया है कि 8 मार्च को सीबीआई के अधिकारियों ने फोरेंसिक और ईडी अधिकारियों के साथ मिलकर शेख शाहजहां के आवास की भी तलाशी ली थी। शेख शाहजहां पर, ईडी टीम पर हमला करने का भी आरोप है।