छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: कब और कहाँ खेला जाएगा आईपीएल का पहला मैच? किन टीमों के बीच होगी पहली टक्कर

नईदिल्ली : आईपीएल का 17वां सीजन नजदीक ही है। फैन्स इस टूर्नामेंट के शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं। बीसीसीआई ने फ़िलहाल आधा ही कार्यक्रम घोषित किया है। लोकसभा चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद बचा हुआ शेड्यूल घोषित किया जाएगा। इस बार कुछ टीमों ने अपने कप्तानों को बदला है। ऋषभ पन्त की वापसी हुई है और पैट कमिंस को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान नियुक्त किया गया है। मुंबई इंडियंस ने भी अपनी टीम का कप्तान बदलते हुए रोहित शर्मा की जगह हार्दिक पांड्या को कमान थमाई है।

आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला अब ज्यादा दूर नहीं है। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मैच खेले जाने के बाद आईपीएल का आगाज होना है। महिला प्रीमियर लीग का फाइनल मैच 17 मार्च को होगा और इसके 4 दिन बाद ही आईपीएल का पहला मैच होगा। 22 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और आरसीबी के बीच खेला जाएगा।

आईपीएल 2024 मैच कहाँ होगा?

आईपीएल का पहला मुकाबला एक ऐसी जगह होगा, जहाँ के फैन्स पूरे देश में अपनी टीम का सपोर्ट करने के लिए जाते हैं। चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा। चेन्नई सुपर किंग्स के फैन्स अपनी टीम के लिए हर वक्त तैयार रहते हैं। पिछले साल चेन्नई ने खिताब जीता था, इस वजह से भी वेन्यू चेन्नई को रखा गया है।

आईपीएल 2024 के मैच कितने बजे होंगे?

आईपीएल के मुकाबले शाम को ही खेले जाएंगे। भारतीय समय के अनुसार मैच शुरू होने का समय शाम 8 बजे है। टॉस का समय शाम 7 बजकर 30 मिनट रखा गया है। शनिवार और रविवार को डबल हेडर होगा और पहला मैच दोपहर 3 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा।

आईपीएल 2024 कहाँ प्रसारित होगा?

आईपीएल 2024 के टीवी प्रसारण के अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के पास है। टीवी पर मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देखे जा सकते हैं। इसके अलावा ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ये मुकाबले जियो सिनेमा पर देखे जा सकते हैं। जियो सिनेमा पर मुकाबले फ्री में प्रसारित होंगे।