छत्तीसगढ़

इस क्रिकेटर का भी ऋषभ पंत की तरह हुआ भयंकर कार एक्सीडेंट, अस्पताल में भर्ती, साथ में थे परिवार के लोग

नईदिल्ली : श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान लाहिरू थिरिमाने को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। लाहिरू थिरिमाने भयानक कार एक्सीडेंट में चोटिल हो गए हैं। इस घटना के तुरंत बाद उन्हें अनुराधापुरा टीचिंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। लाहिरू थिरिमाने की कार एक्सीडेंट की खबर सामने आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर फैंस की ओर से तरह-तरह के रिएक्शन भी आ रहे हैं।

लाहिरू थिरिमाने को लगी गंभीर चोट

लाहिरू थिरिमाने की कार कल एक लॉरी से जाकर टकरा गई। जिसके बाद वह बुरी तरह से जख्मी हो गए। इतना नहीं कार में उनके साथ परिवार के लोग भी मौजूद थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परिवार के सभी लोग सुरक्षित हैं। लेकिन लाहिरू थिरिमाने की चोट काफी गंभीर बताई जा रही है। अनुराधापुरा टीचिंग अस्पताल में डॉक्टरों की देखरेख में लाहिरू थिरिमाने को रखा गया है।

फैंस को आई पंत की याद

सोशल मीडिया पर कार की एक्सीडेंट की कुछ तस्वीरें सामने आई है। इस तस्वीर को देखने के बाद भारतीय क्रिकेट फैंस को ऋषभ पंत की याद आ गई। दरअसल, ऋषभ पंत भी साल 2022 में कार एक्सीडेंट की वजह से गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ऋषभ पंत को इस एक्सीडेंट से उभरने में लगभग 15 महीने का समय लगा है। हालांकि लाहिरू थिरिमाने की चोट पंत के मुकाबले कम गंभीर है। ऐसे में श्रीलंकाई क्रिकेट फैंस यही दुआ कर रहे होंगे कि लाहिरू थिरिमाने ने जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

साल 2010 में किया था डेब्य़ू

बता दें कि साल 2010 में लाहिरू थिरिमाने ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था। अपने डेब्यू के बाद से उन्होंने कई कमाल की पारी खेली। लाहिरू थिरिमाने ने श्रीलंका की तरफ से 44 टेस्ट ,127 वनडे और 26 टी-20 मुकाबले में हिस्सा लिया है। इतना ही नहीं उन्होंने श्रीलंका के लिए तीन टी-20 वर्ल्ड कप में भाग लिया इनमें से एक में श्रीलंका की टीम ने खिताब पर कब्जा भी जमाया था।

पिछले साल लिया था संन्यास

साल 2014 में श्रीलंका की टीम ने वर्ल्ड कप को अपने नाम किया था। इस टीम का हिस्सा लाहिरू थिरिमाने भी थे। इसके अलावा लाहिरू थिरिमाने ने श्रीलंका के लिए पांच वनडे मैचो में कप्तानी भी की है। पिछले साली यानी कि साल 2023 में जुलाई के दौरान उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास करने की घोषणा कर दी थी। हालांकि, श्रीलंका प्रीमियर लीग जैसी लीग क्रिकेट में वह अभी भी हिस्सा ले रहे हैं।