छत्तीसगढ़

आज शाम चार बजे तक काम पर वापस आ जाओ…, 25 कर्मचारियों को बर्खास्त करने के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस का अल्टीमेटम

नई दिल्ली। एयर इंडिया एक्सप्रेस ने बताया कि क्रू मेंबर के एक सेक्शन ने आखिरी मिनट पर सिक लीव ले लिया था, जिसका असर फ्लाइट के संचालन पर पड़ा। एयरलाइन की लगभग 90 से ज्यादा फ्लाइट कैंसिल हो गई। फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। ऐसे में एयरलाइन ने यात्रियों को टिकट रिफंड के अलावा दूसरी फ्लाइट चुनने का ऑप्शन भी दिया।

फ्लाइट संचालन में आई बाधा को लेकर एयरलाइन सख्त हो गया है। एयरलाइन ने क्रू मेंबर्स के खिलाफ एक्शन लिया है। एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरलाइंस ने लगभग 25 कर्मचारियों (केबिन क्रू मेंबर्स) को काम पर नहीं आने के कारण बर्खास्त कर दिया गया है। इसके अलावा एयरलाइन ने हड़ताली केबिन क्रू को गुरुवार शाम 4 बजे तक काम पर लौटने का अल्टीमेटम जारी किया। एयरलाइन अगले 20 मिनट में एक बयान जारी करेगी।

एयरलाइन ने ऑपरेशन डिस्टर्ब करने और नियुक्ति शर्तों का उल्लंघन करने की वजह से कर्मचारियों को बरर्खास्त किया। इसके अलावा फ्लाइट संचालन सही तरह से हो इसके लिए भी आज कुछ फ्लाइट कैंसिल की गई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के सीईओ ने इस संकटग्रस्त स्थिति को खत्म करने के लिए टाउन हॉल की मीटिंग बुलाई है।

यात्रियों को सुविधा देने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को दूसरी फ्लाइट का ऑप्शन दे रही है। इसके अलावा एयरलाइन ने रिवाइज्ड फ्लाइट शेड्यूल भी जारी किया है। एयरलाइन ने अपने बयान में कहा कि हम यात्रियों के लिए ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक फ्लाइट्स का भी ऑप्शन दे रहे हैं। हम पूरी कोशिश कर रहे हैं कि यात्री जल्द से जल्द अपने गंतव्य पर पहुंच जाएं। इसके अलावा एयरलाइन यात्रियों को टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है। फ्लाइट कैंसिल होने की वजह से एयरपोर्ट पर यात्रियों की भीड़ काफी ज्यादा हो गई हैं। ऐसे में एयरलाइन ने यात्रियों से रिक्वेस्ट किया है कि वह एयरलाइन की वेबसाइट पर ‘फ्लाइट स्टेटस’ जरूर चेक करें।

एयर इंडिया एक्सप्रेस यात्रियों को जहां ग्रुप एयरलाइन्स के साथ वैकल्पिक फ्लाइट्स के साथ टिकट रिफंड का भी ऑप्शन दे रही है। यात्री इस नंबर +91 6360012345 पर व्हाट्सएप के जरिये रिफंड का रिकेव्सट दे सकते हैं। इसके अलावा airindiaexpress.com पर भी रिफंड का रिक्वेस्ट दे सकते हैं।एयरलाइन ने बताया कि यात्री को बिना कोई फीस काटे रिफंड मिलेगा।