छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: 12.25 करोड़ पाने वाले श्रेयस अय्यर ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, शाहरुख खान भी हैरान

नईदिल्ली : कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर के लिए आईपीएल 2024 का पहला मुकाबला बल्ले के साथ कुछ खास नहीं रहा। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर खाता भी नहीं खोल सके। इसके साथ ही श्रेयस अय्यर के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया है। श्रेयस अय्यर को एक सीजन के लिए केकेआर की तरफ से 12 करोड़ 25 लाख की सैलरी दी जाती है।

केकेआर का टॉप ऑर्डर फेल

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी केकेआर की शुरुआत खराब रही। कोलकाता नाइट राइडर्स ने सबसे पहले सुनील नरेन का विकेट गंवा दिया। सुनील नरेन रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद वेंकटेश अय्यर भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके और पवेलियन लौट गए।

अय्यर नहीं खोल सके खाता

पिछले सीजन चोट की वजह से आईपीएल से बाहर रहने वाले श्रेयस अय्यर पहले मुकाबले में दमदार वापसी की उम्मीद थी। लेकिन श्रेयस अय्यर पहले मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से सभी को निराश किया। श्रेयस अपने आईपीएल करियर में 8 साल बाद पहली बार बिना खाता खोले आउट हुए हैं। इससे पहले 82 पारियों में ऐसा कभी नहीं हुआ था कि श्रेयस अय्यर ने रन ना बनाए हो।

पिछली बार 8 साल पहले हुआ था ऐसा

पिछली बार साल 2016 में श्रेयस अय्यर खाता खोले बिना आउट हो गए थे। उस दौरान श्रेयस अय्यर दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा थे। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए केकेआर के खिलाफ अय्यर बिना खाता खोले आउट हो गए थे। साल 2016 के बाद यानी 8 साल बाद अब साल 2024 में आईपीएल के दौरान श्रेयस अय्यर बिना खाता खोले आउट हुए हैं।

किंग खान भी हैरान

केकेआर के को ओनर शाहरुख खान भी इस मुकाबले को देखने के लिए ईडन गार्डन में मौजूद थे। श्रेयस अय्यर के आउट होने के बाद शाहरुख खान का रिएक्शन भी हैरानी वाला था। शाहरुख खान श्रेयस के शॉट को देखकर हैरान नजर आए। इतनी नाजुक स्थिति में जिस तरीके से शॉट खेलकर अय्यर ने अपना विकेट गंवाया उसे देखकर शाहरुख खान हैरान नजर आए।

हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 208 रन बनाए और टीम को 209 रन का लक्ष्य दिया। आंद्रे रसेल ने टीम के लिए दमदार पारी खेली।

दोनों टीमों की प्लेइंग 11

कोलकाता नाइट राइडर्स: फिलिप साल्ट (विकेटकीपर), वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), नितीश राणा, रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, सुनील नरेन, रमनदीप सिंह, मिशेल स्टार्क, हर्षित राणा, वरुण चक्रवर्ती।