छत्तीसगढ़

आरसीबी और पंजाब के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला आज, जानें पिच और वेदर रिपोर्ट

नईदिल्ली : रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु और पंजाब किंग्स के बीच 25 मार्च यानी कि सोमवार को एक हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाना है। इन दोनों ही टीमों की कोशिश इस मैच को जीतने की होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ अपना पहला मुकाबला गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की टीम पंजाब किंग्स के खिलाफ हर हाल में जीत दर्ज करने को बेताब होगी। पिछले सीजन के मुकाबले इस सीजन आरसीबी संतुलित टीम दिखाई दे रही है।

टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों से होगी उम्मीद

बेंगलुरु की टीम के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज चेन्नई के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं कर सके थे। रजत पाटीदार और ग्लेन मैक्सवेल जैसे मैच विनर खिलाड़ी बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। चेन्नई के खिलाफ मिली हार की एक बड़ी वजह यह भी रही थी। हालांकि अनुज रावत और दिनेश कार्तिक ने टीम के लिए दमदार बल्लेबाजी की और एक सम्मानजनक स्कोर तक आरसीबी को पहुंचाया।

पिच से किसे मिलेगी मदद

एम चिन्नास्वामी क्रिकेट स्टेडियम में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का रिकॉर्ड ठीक-ठाक रहा है। इस मैदान को हाई स्कोरिंग वेन्यू माना जाता है। ऐसे में पिच से बल्लेबाजों को खासी मदद मिलने की उम्मीद है। इस पिच पर लक्ष्य का पीछा करना आसान माना जाता है। ऐसे में जो टीम टॉस जीतेगी वह पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती है।

हाई स्कोरिंग होगा मुकाबला

छोटी बाउंड्री होने की वजह से इस मैदान पर जमकर चौके-छक्कों की बरसात होती है। शुरुआती ओवर्स में पिच से गेंदबाजों को कुछ मदद जरूर मिलने की उम्मीद है। लेकिन स्पिन गेंदबाजों के लिए पिच पर कामयाबी पाना मुश्किल भरा काम रहा है। बेंगलुरु की टीम में इस सीजन कई तेज गेंदबाज मौजूद है। अगर शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाज स्विंग कराने में कामयाब हो जाते हैं तो वह विकेट ले सकते हैं।

ऐसा है रिकॉर्ड

इस मैदान पर अब तक आईपीएल में कुल 88 मैच खेले जा चुके हैं। इसमें से 37 मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत हासिल की है। वहीं, रनों का पीछा करने वाली टीम ने 47 मैचों में जीत दर्ज की है।