छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: मुंबई की हार के बाद पांड्या पर भड़के शमी, खुलकर किया गलत फैसले का विरोध

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मैच में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या थे। पांड्या की कप्तानी में कुछ गलतियाँ देखने को मिली और उनको हार का सामना भी करना पड़ा। मुंबई इंडियंस को मुकाबले में 6 रनों से पराजय का सामना करना पड़ा।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पांड्या के कुछ फैसले पसंद नहीं आए और उन्होंने खुलकर इनके ऊपर सवाल खड़े किये हैं। पांड्या चेज करते समय बैटिंग करने के लिए नम्बर 7 पर आए थे। इसके बाद टीम को हार का सामना करना पड़ा।

शमी के अनुसार पांड्या को ऊपर आना चाहिए था और टिम डेविड को नीचे रखना था। शमी ने कहा कि गुजरात के लिए खेलते समय आप नम्बर तीन या चार पर आते थे, तो मुंबई के लिए ऐसा करने में परेशानी क्यों हो रही है। शमी ने काह कि नम्बर 7 पर एकदम पुछल्ले बल्लेबाज लगते हैं। नम्बर सात पर खेलने का मतलब है कि आप खुद अपने ऊपर दबाव ला रहे हैं।

शमी ने आगे कहा कि अगर हार्दिक पहले बल्लेबाजी करने के लिए आ जाते, तो गेम उतना दूर तक नहीं जाता। शमी ने कहा कि किसी और को जिम्मेदारी देने के बजाय इसे आपको ही लेना चाहिए। लेफ्ट हैण्ड और राईट हैण्ड का कॉम्बिनेशन हर टीम के मैच में होता है।

गौरतलब है कि गुजरात के खिलाफ मुंबई की टीम 169 रनों का लक्ष्य चेज कर रही थी लेकिन इसे हासिल करने में नाकाम रही। मुंबई इंडियंस ने 9 विकेट पर 162 रन बनाए और मुकाबला गंवा दिया। हार्दिक पांड्या काफी देरी से खेलने के लिए आए थे। उन्होंने खुद से पहले टिम डेविड को भेज दिया था। इसके बाद दबाव भी बढ़ गया था।

हार्दिक पांड्या पहली बार मुंबई इंडियंस की कप्तानी कर रहे थे। रोहित शर्मा को फील्ड पर देखकर फैन्स ने उनके नाम से नारेबाजी कर दी। पांड्या को जमकर चिढ़ाया भी गया। इसके बाद मुंबई की हार के बाद एक बार फिर से पांड्या को ट्रोल किया गया। उनके लिए कप्तानी का पहला मैच बेहद खराब गया।