छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: युसूफ पठान को रास नहीं आई हार्दिक पांड्या की कप्तानी, कुछ इस अंदाज में लगाई क्रिकेटर की क्लास

नईदिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद ने पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ पहली पारी में 277 रन बनाकर इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर बनाया। पूर्व भारत और कोलकाता नाइट राइडर्स के हरफनमौला खिलाड़ी यूसुफ पठान ने मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या पर निशाना साधते हुए कहा कि पहली पारी में उनकी कप्तानी खराब थी।

पंड्या को पहली पारी में स्टार-गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के उपयोग के लिए आलोचना का सामना करना पड़ा, जबकि अन्य सभी गेंदबाजों ने एसआरएच के खिलाफ 10 से अधिक की इकॉनमी से रन दिए। SRH की रिकॉर्ड-तोड़ पारी के बाद पठान ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘X’ पर कहा कि यह पंड्या की ओर से खराब कप्तानी थी, पहले 11 में सिर्फ एक ओवर के लिए बुमराह का उपयोग करने के लिए उनकी आलोचना की। SRH ने पहले 10 में 148 रन बनाए। ओवर (आईपीएल में एक टीम रिकॉर्ड) और 12 ओवर में 173 रन, इससे पहले कि हैदराबाद में बुमराह को उनके दूसरे ओवर के लिए पंड्या द्वारा वापस लाया गया।

युसूफ पठान ने अपने एक्स पोस्ट में लिखा- ‘सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 ओवर में ही 160 रनों से ज्यादा का स्कोर बना लिया है। अब तक जसप्रीत बुमराह को सिर्फ 1 ओवर ही क्यों दिया गया? आपके बेस्ट बॉलर को गेंदबाजी करनी चाहिए। मुझे लगता है कि यह खराब कप्तानी है।’ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज टॉम मूडी ने भी पंड्या द्वारा ‘एक्स’ पर बुमराह के इस्तेमाल पर सवाल उठाए। मूडी ने पोस्ट किया कि, ‘जसप्रीत बुमराह कहां हैं? खेल लगभग पूरा हो चुका है और आपके सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज ने केवल एक ओवर फेंका है!’

सनराइजर्स हैदराबाद टीम: मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को जानसन, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन, ट्रैविस हेड, ग्लेन फिलिप्स, वॉशिंगटन सुंदर, जयदेव उनादकट, अनमोलप्रीत सिंह, उपेंद्र यादव, फजलहक फारूकी, उमरान मलिक, झटवेध सुब्रमण्यन, सनवीर सिंह, आकाश महाराज सिंह, नितीश रेड्डी।

मुंबई इंडियंस टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, टिम डेविड, हार्दिक पंड्या (कप्तान), शम्स मुलानी, गेराल्ड कोएत्ज़ी, पीयूष चावला, जसप्रित बुमरा, ल्यूक वुड, नमन धीर, रोमारियो शेफर्ड, मोहम्मद नबी, श्रेयस गोपाल, विष्णु विनोद, अर्जुन तेंदुलकर, नेहल वढेरा, कुमार कार्तिकेय, शिवालिक शर्मा, अंशुल कंबोज, आकाश मधवाल, नुवान तुषारा, क्वेना मफाका।