छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: टी20 वर्ल्ड कप के लिए 4 भारतीय विकेटकीपरों में टक्कर आज, जानिये कौन हैं इस रेस में शामिल

नईदिल्ली : आईपीएल के बाद जून में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसके लिए टीम इंडिया की घोषणा जल्दी ही की जानी है। भारतीय टीम में कुछ जगहों को लेकर फ़िलहाल स्थिति साफ़ नहीं हुई है। आईपीएल में प्रदर्शन के आधार पर इन खिलाड़ियों का चयन किया जाना है। टीम इंडिया में सबसे बड़ी दिक्कत इस समय विकेटकीपर के चयन को लेकर है। ऋषभ पन्त वापसी करने के बाद बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रहे हैं। उनके अलावा कुछ और नाम भी हैं, जिनको कीपर के तौर पर टीम में शामिल किया जा सकता है। चार दावेदार हैं।

आज आईपीएल में डबल हेडर है। चार टीमों (मुंबई, दिल्ली, लखनऊ, राजस्थान) के बीच दो मैच होंगे और इन टीमों में चार विकेटकीपर हैं, जो भारतीय टीम में आने की रेस करेंगे। चारों में से किसका प्रदर्शन आज धांसू रहेगा, यह देखने वाली बात होगी।

ऋषभ पन्त: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं। पन्त ने इस सीजन तीन अर्धशतक जमाए हैं और उनका सर्वाधिक स्कोर 88 रनों की नाबाद पारी है। उन्होंने 9 मैचों में 342 रन बनाए हैं। इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में ऋषभ पन्त चौथे स्थान पर हैं।

संजू सैमसन: राजस्थान रॉयल्स से खेल रहे सैमसन के बल्ले से भी कुछ मौकों पर अच्छी पारियां आई हैं। संजू सैमसन ओवरऑल रन बनाने वालों में नौवें नम्बर पर हैं। उनके बल्ले से 8 मैचों में कुल 314 रन आए हैं। सैमसन ने 3 अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं।

केएल राहुल: इस लिस्ट में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का नाम भी शामिल है। राहुल ने इस सीजन दो अर्धशतक जड़े हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में इस बार अभी तक 8 मैचों का शिरकत की है और 302 रन बनाए हैं। टी20 वर्ल्ड कप के लिए वह दौड़ में हैं।

ईशान किशन: टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल होने की दौड़ में ईशान किशन काफी पीछे चले गए हैं। अन्य बल्लेबाजों ने रन बनाए हैं लेकिन किशन एक अर्धशतक जमाने में सफल रहे हैं और ओवरऑल लिस्ट में 30वें नम्बर पर खिसक गए हैं। उनके पास बीसीसीआई का वार्षिक अनुबंध भी नहीं है। प्रदर्शन के अभाव में किशन की राह काफी मुश्किल हो गई है।