छत्तीसगढ़

मंडी में क्या भाव है, सुप्रिया श्रीनेत को कंगना पर कमेंट करना पड़ा भारी, कांग्रेस ने चुनावी रेस से किया आउट

नईदिल्ली : कांग्रेस पार्टी की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत आगामी लोकसभा चुनावों-2024 की रेस से बाहर हो गई हैं। बॉलीवुड एक्ट्रेस और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मंडी से लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत पर कमेंट कर सुप्रिया श्रीनेत विवादों में बनी हुई हैं।

कांग्रेस ने अब सुप्रिया श्रीनेत को लोकसभा चुनाव की रेस से बाहर कर दिया है। 2019 के चुनाव में कांग्रेस ने महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत को मैदान में उतारा था लेकिन अब कांग्रेस ने इस सीट से वीरेंद्र चौधरी को लोकसभा चुनाव में अपना उम्मीदवार घोषित किया है।

वीरेंद्र चौधरी महाराजगंज जिले की फरेंदा सीट से विधायक हैं और पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं। सुप्रिया श्रीनेत को 2019 के लोकसभा चुनाव में सिर्फ 72 हजार 516 वोट मिले थे। हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा की उम्मीदवार कंगना रनौत पर उनकी टिप्पणी को लेकर चल रहे विवाद के बीच कांग्रेस पार्टी ने बुधवार (27 मार्च) को अपनी लोकसभा चुनाव उम्मीदवार सुप्रिया श्रीनेत को हटा दिया है।

कंगना रनौत के खिलाफ अपमानजनक पोस्ट करते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा था कि, ”क्या भाव चल रहा है मंडी में कोई बताएगा?” हालांकि बाद में सुप्रिया ने पोस्ट डिलीट कर दिया था। लेकिन कंगना रनौत ने स्क्रीनशॉट को शेयर करते हुए कांग्रेस नेता को जवाब दिया था।

सुप्रिया श्रीनेत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कंगना रनौत ने सोशल मीडिया पर लिखा, ”डियर सुप्रिया जी, एक कलाकार के तौर में अपने करियर के पिछले 20 सालों में, मैंने हर तरह की महिलाओं की भूमिका निभाई है। क्वीन में एक भोली-भाली लड़की से लेकर धाकड़ में एक जासूस तक, मणिकर्णिका में एक देवी से लेकर चंद्रमुखी में एक राक्षसी तक, रज्जो में एक वेश्या से लेकर थलाइवी में एक क्रांतिकारी नेता तक… हमें अपनी बेटियों को पूर्वाग्रहों के बंधनों से मुक्त करना चाहिए, हमें उनके शरीर के अंगों के प्रति उत्सुकता प्रदर्शित करने से ऊपर उठना ही होगा। सबसे बड़ी बात ये है कि हमें वेश्याओं की चुनौतीपूर्ण जिंदगियों या कठिन परिस्थितियों को किसी तरह के हीनता भाव, दुर्व्यवहार या अपमान के रूप में इस्तेमाल करने से बचना चाहिए… हर महिला अपनी गरिमा की हकदार है…

सुप्रिया श्रीनेत ने विवाद बढ़ने के बाद कहा कि ये पोस्ट उन्होंने नहीं किया है। सुप्रिया श्रीनेत का दावा है कि उनके सोशल मीडिया हैंडल का एक्सेस कई लोगों के पास है, उनमें से ही किसी ने ये पोस्ट किया होगा। अगर महाराजगंज लोकसभा सीट की बात की जाए तो इस बार यहां मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है। महाराजगंज सीट पर इंडिया ब्लॉक वीरेंद्र चौधरी का मुकाबला भाजपा के दिग्गज नेता पंकज चौधरी से होगा। पंकज चौधरी महाराजगंज लोकसभा सीट से लगातार 6 बार चुनाव जीत चुके हैं।

फिलहाल पंकज चौधरी केंद्र की मोदी सरकार में वित्त राज्य मंत्री हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव में पंकज चौधरी को 7 लाख से ज्यादा वोट मिले थे। इस सीट पर पिछली बार समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे लेकिन इस बार ये सीट इंडिया अलायंस में कांग्रेस के हिस्से आई है।