छत्तीसगढ़

महिलाओं को खुद को रसोई तक ही सीमित रखना चाहिए, कांग्रेस विधायक के मह‍िला व‍िरोधी बयान पर साइना नेहवाल ने दिया करारा जवाब

नईदिल्ली : लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में कांग्रेस के सबसे उम्रदराज विधायक शमनूर शिवशंकरप्पा की मह‍िलाओं को लेकर की गई ट‍िप्‍पणी से नया व‍िवाद खड़ा हो गया है. 92 साल के कांग्रेस व‍िधायक शिवशंकरप्पा की ओर से दावणगेरे संसदीय सीट से बीजेपी कैंड‍िडेट गायत्री सिद्धेश्वर को लेकर की गई टिप्पणी की बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल ने भी कड़ी न‍िंदा की है.

गायत्री सिद्धेश्वर को लेकर द‍िए बयान में कांग्रेस व‍िधायक ने सुझाव दिया था क‍ि महिलाओं को खुद को रसोई तक ही सीमित रखना चाहिए. इस तरह के मह‍िला व‍िरोधी बयान पर साइना नेहवाल ने भी सोशल मीड‍िया प्‍लेटफार्म ‘एक्‍स’ पर इसका करारा जवाब द‍िया है. उन्‍होंने मह‍िलाओं के प्रत‍ि इस तरह का नजर‍िया रखने वालों को इससे बाहर न‍िकलने की जरूरत पर बल द‍िया है.

नेहवाल ने एक्स पर एक पोस्ट में कर्नाटक के कांग्रेस व‍िधायक शमनूर शिवशंकरप्पा का ज‍िक्र करते हुए पार्टी पर न‍िशाना भी साधा. उन्‍होंने कहा क‍ि बीजेपी उम्‍मीदवार गायत्री स‍िद्धेश्‍वर पर की गई इस तरह की लैंग‍िक ट‍िप्‍पणी की उस पार्टी से कम ही उम्‍मीद की जाती है जोक‍ि ‘लड़की हूं, लड़ सकती हूं’ का दावा करती है. इस ट‍िप्‍पणी के जर‍िए साइना ने कांग्रेस की महासच‍िव प्र‍ियंका गांधी वाड्रा पर भी अपरोक्ष रूप से न‍िशाना साधा.

नेहवाल ने यह भी कहा कि जब मैंने खेल के मैदान पर भारत के लिए पदक जीते थे, तो कांग्रेस पार्टी को यह पसंद बतानी चाह‍िए थी क‍ि मुझे क्या करना चाहिए था? उन्‍होंने कहा कि इस तरह की बातें क्‍यों कहीं जब सभी लड़क‍ियां और मह‍िलाएं अपनी पसंद की क‍िसी भी फील्‍ड में बड़ी उपलब्‍ध‍ि हास‍िल करने का सपना देखती हैं. दूसरी तरह हम नारी शक्‍त‍ि के सम्‍मान कर रहे हैं.

नेहवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ज‍िक्र करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्‍व में महिला आरक्षण विधेयक पारित किया गया है, और दूसरी ओर मह‍िला व‍िरोधी लोग नारी शक्ति और मह‍िलाओं का अपमान कर रहे है. वास्‍तव में यह बेहद करने वाला है. दरअसल, कांग्रेस व‍िधायक ने बीजेपी की महिला उम्मीदवार को लेकर कहा क‍ि उनको कुछ नहीं आता, सिर्फ खाना बनाना आता है. इस टिप्‍पणी के बाद से राजनीत‍ि पूरी तरह से गरमा गयी है. कांग्रेस पर महिलाओं के अपमान के आरोप लग रहे हैं. वहीं, बीजेपी ने कांग्रेस व‍िधायक शिवशंकरप्पा के खिलाफ चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज कराई है.