छत्तीसगढ़

मिट्टी और जनाजे के लिए किसी को रोका नहीं जाता है…, अफजाल और जिलाधिकारी के बीच हुई तीखी बहस, वीडियो

गाजीपुर : उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जनपद के यूसुफपुर मोहम्मदाबाद में शनिवार को माफिया मुख्तार अंसारी के शव को काली बाग स्थित कब्रिस्तान में दफन किया गया। इस दौरान कब्र पर मिट्टी देने के लिए काफी संख्या में लोग पहुंचे थे। इसी बात को लेकर मुख्तार अंसारी के भाई गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी और गाजीपुर जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के बीच कहासुनी हो गई। कहासुनी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी और जिलाधिकारी में बहस हो रही है। जिलाधिकारी द्वारा धारा 144 का हवाला देते हुए केवल परिवार वालों को मिट्टी देने की अनुमति की बात कही जा रही है। वहीं अफजाल अंसारी द्वारा कहा जा रहा है कि मिट्टी और जनाजे के लिए किसी को रोका नहीं जाता है। जिलाधिकारी द्वारा धारा 144 का हवाला दिया जाता है। जिस पर अफजाल अंसारी द्वारा कहा जा रहा है कि धारा 144 में भी ऐसे आयोजनों पर रोक नहीं लगाई जाती।

इसके अलावा अफजाल अंसारी कह रहें हैं कि धार्मिक आयोजन के लिए किसी परमिशन की जरूरत नहीं होती है। वहीं जिलाधिकारी द्वारा सवाल किया जा रहा है कि आपने इसके लिए परमिशन लिया है। जिस पर अफजाल ने कहा कि इसकी कोई परमिशन की जरूरत नहीं होती।बाद में जिलाधिकारी द्वारा ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के साथ ही कार्रवाई की बात कही जाती है। फिलहाल सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कुछ लोग जिलाधिकारी तो कुछ लोग अफजाल अंसारी के पक्ष में बात कर रहे हैं।

यह वीडियो उस समय का बताया जा रहा है जब मुख्तार अंसारी के शव को सुपुर्द-ए-खाक किया जा चुका था। परिवार के लोग मिट्टी देने जा रहे थे। इस दौरान काफी संख्या में वहां मौजूद लोग भी मिट्टी देने के लिए आगे बढ़ने लगे। जिन्‍हें जिलाधिकारी द्वारा रोका गया तो अफजाल अंसारी भी वहां पहुंच गए। फिलहाल यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।