छत्तीसगढ़

सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंची कल्पना सोरेन, कहा-दो माह पहले जो झारखंड में हुआ, वही अब दिल्ली में हो रहा है, वीडियो

नईदिल्ली : झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार को दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की। दिल्ली के सीएम की पत्नी से मिलकर कल्पना ने कहा कि दो माह पहले जो झारखंड में हुआ, वही अब दिल्ली में हो रहा है। कल्पना सोरेन ने कहा, “मैं यहां सुनीता का दुख बांटने आई हूं। हम इससे मिलकर लड़ेंगे और मैं आज बाद में सोनिया गांधी से भी मिलूंगी। जो घटना 2 महीने पहले झारखंड में हुई, वही अब दिल्ली में चल रही है।”

उन्होंने कहा, “मेरे पति हेमंत सोरेन की तरह ही सीएम अरविंद केजरीवाल को भी जेल भेजा गया है। मैं सुनीता केजरीवाल जी से मिली और हमने तय किया कि हम इसके खिलाफ लड़ेंगे। मैं आज कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलने जा रही हूं और झारखंड की स्थिति पर चर्चा करूंगी। मैं कल रामलीला मैदान में भारत गठबंधन की रैली में भी शामिल होऊंगी।”

दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “हेमंत सोरेन विपक्षी दलों के बड़े नेता थे और वह गैर-भाजपा राज्य में सरकार चला रहे थे। सभी ने देखा कि कैसे केंद्र सरकार ने उन्हें जेल में डाल दिया था, उसी तरह अरविंद केजरीवाल को भी जेल में डाल दिया गया है।”

उन्होंने आगे कहा, “हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन आज सुनीता केजरीवाल से मिलने पहुंचीं। हमने 31 मार्च को होने वाली इंडिया ब्लॉक रैली में कल्पना सोरेन और चंपई सोरेन दोनों को आमंत्रित किया है, दोनों बैठक में शामिल होंगे। मुझे इस संबंध में (सुनीता केजरीवाल के रैली में शामिल होने के बारे में) अभी तक कोई जानकारी नहीं है। मुझे नहीं पता वो रैली में शामिल होंगी या नहीं।”

आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को कथित उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के एक गवाह और भाजपा के बीच संबंध का आरोप लगाया और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को इसकी जांच करने की चुनौती दी। आप के वरिष्ठ नेता और दिल्ली के मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने एक प्रेस कांफ्रेंस में आरोप लगाया कि मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी, जिनके बेटे राघव मगुंटा रेड्डी को उत्पाद शुल्क नीति मामले में ईडी ने गिरफ्तार किया था, को भाजपा की सहयोगी टीडीपी ने लोकसभा चुनाव में मैदान में उतारा है।

आतिशी ने कहा, ”मैं ईडी को चुनौती देती हूं कि क्या यह एक स्वतंत्र एजेंसी है कि वह इस संबंध को रिकॉर्ड में लाए और इसकी जांच करे।” उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा का शराब व्यापारियों की तथाकथित ‘साउथ लॉबी’ से संबंध है। आप के आरोप पर भाजपा की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है।