छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : नींबू-मिर्ची की माला पहनकर नामांकन फॉर्म भरने पहुंचा निर्दलीय प्रत्याशी, कुर्ते में लिखा था बोल बम

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव के रण में कई रंग दिखाई दे रहे हैं. लोग अपने-अपने अंदाज में इस लोकसभा के रण को जीतने के लिए जुगत लगाए हुए हैं. कई राष्ट्रीय पार्टी की उम्मीदवार दलबल के साथ नामांकन भर रहे हैं, तो कई निर्दलीय प्रत्याशी अलग अंदाज में नामांकन भरने पहुंचकर लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच रहे हैं. आज राजनांदगांव लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करने समोसा बेचने वाले निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली अनोखे अंदाज में पहुंचे. वे अपने गले में नींबू-मिर्ची की माला पहने हुए थे.

राजनंदगांव लोकसभा सीट का चुनाव काफी दिलचस्प नजर आ रहा है. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहां से कांग्रेस उम्मीदवार है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी से संतोष पांडे एक बार फिर इस लोकसभा के रण को जितने जोर आजमाइश कर रहे हैं. वहीं निर्दलीय प्रत्याशी भी इस सीट पर अपनी छाप छोड़ने के लिए कई जुगत लगा रहे हैं. आज अनोखे अंदाज में नामांकन दाखिल करने कवर्धा जिले के निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली पहुंचे. यहां उन्होंने अपने गले में नींबू और मिर्च की माला पहनी हुई थी. वहीं बोल बम के नारे लिखे लाल कुर्ता धारण किया हुआ था.

अपने इस अनोखे वेशभूषा को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी अजय पाली ने कहा कि हम किसी शुभ काम की शुरुआत करते हैं तो लोगों की नजर से बचाने के लिए नींबू-मिर्ची लगते हैं. इसी सोच को लेकर मैंने भी यहां नींबू और मिर्च की माला पहनी हुई है. उन्होंने कहा कि यह उनका 12 चुनाव है, वह कई चुनाव में अपनी उम्मीदवारी निभा चुके हैं, लेकिन इस बार उन्हें जरूर जीत मिलेगी. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय पार्टियों को मतदाता काफी मौका देते हैं. ऐसे में दूसरे निर्दलीय प्रत्याशियों को भी मौका मिलना चाहिए. उन्होंने कहा, वे जनता के बीच भी इसी तरह नींबू और मिर्च की माला लटक कर प्रचार-प्रसार में जाएंगे और उनका मुद्दा भुखमरी-बेरोजगारी होगा.

नींबू-मिर्च की माला गले में पहन कर अनोखे अंदाज में नामांकन फॉर्म भरने पहुंचे अजय पाली पर सभी की निगाह टिकी रही. उन्होंने अपना नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के बाद भाजपा-कांग्रेस के प्रत्याशियों को मात देते हुए लगभग 20 हजार वोटों से अपनी जीत की बात कही है.