छत्तीसगढ़

ऋषभ पंत क्या आईपीएल से बाहर हो जाएंगे ? BCCI ने टीम पर ठोका लाखों का जुर्माना, लग सकता है बैन!

नईदिल्ली : आईपीएल 2024 के 16वें मुकाबले में बुधवार को दिल्ली कैपिटल्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के हाथों 106 रनों की करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद एक बड़ा झटका तब लगा, जब बीसीसीआई (BCCI) ने कप्तान पंत समेत पूरी टीम पर लाखों रुपए का जुर्माना लगा दिया। दिल्ली पर लगने वाला ये दूसरा जुर्माना है।

दिल्ली कैपिटल्स (DC) के कप्तान ऋषभ पंत पर बुधवार को विशाखापत्तनम में KKR के खिलाफ अपनी टीम के मैच के दौरान धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया। दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी को नाइट राइडर्स के खिलाफ 106 रनों की भारी हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद, डीसी 2 अंकों के साथ आईपीएल 2024 स्टैंडिंग में नौवें स्थान पर रहा।

आईपीएल ने एक बयान जारी कर कहा कि कोलकाता के खिलाफ धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद डीसी कप्तान पर जुर्माना लगाया गया। 3 अप्रैल में विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है।

बीसीसीआई ने पूरी टीम पर ठोका जुर्माना
इसमें कहा गया है कि पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया क्योंकि लीग की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीजन का दूसरा अपराध था। बयान में कहा गया है कि कप्तान के अलावा इम्पैक्ट प्लेयर सहित दिल्ली स्थित फ्रेंचाइजी के अन्य खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। आईपीएल के नियमों के अनुसार, अगर इस सीजन अगर तीसरी बार दिल्ली कैपिटल्स स्लो ओवर रेट की दोषी पाई जाती है तो कप्तान पर एक मैच का बैन भी लग सकता है।

मैच के बारे में बात करें तो केकेआर का 273 रन का लक्ष्य डीसी के लिए बहुत अधिक साबित हुआ क्योंकि उन्होंने दबाव में आकर 106 रन से हार का सामना किया। मिचेल स्टार्क और वैभव अरोड़ा की जोड़ी ने दो-दो विकेट लेकर डीसी को पावरप्ले में 33/4 पर रोक दिया।इन शुरुआती झटकों ने विशाल स्कोर का पीछा करने के डीसी के दृष्टिकोण को पटरी से उतार दिया, जो प्रत्येक डिलीवरी के साथ और अधिक चुनौतीपूर्ण होता गया। अंततः उन्हें 106 रन से हार का सामना करना पड़ा।