छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : जेल में बंद कैदी की मौत से भड़के परिजन, बस स्टैंड पर कर दिया चक्का जाम, पुलिस प्रशासन हाय-हाय के लगाए नारे

जशपुर। जिला जेल में बंद एक कैदी की मौत के बाद भड़के परिजनों ने चक्काजाम कर दिया. जानकारी के मुताबिक, जेल में कैदी की मौत की सूचना आज सुबह उसके परिजनों को मिली। जिसके बाद उन्होंने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगते हुए चक्काजाम कर दिया और पुलिस प्रशासन हाय-हाय के नारे लगाए.

जानकारी के मुताबिक, मृतक कैदी का नाम जगतपाल राम है, जो कंदरई गांव का रहने वाला था. जिसे सन्ना थाना पुलिस ने 3 अप्रैल को अवैध शराब बनाने के मामले में गिरफ्तार कर जशपुर जेल भेजा था. रविवार की सुबह उसकी मौत हो गई. जैसे ही मामले की सूचना कैदी के परिजनों को हुई उन्होंने सन्ना बस स्टैंड पर आकर चक्काजाम कर दिया और पुलिस प्रशासन हाय हाय के नारे लगाने लगे.आक्रोशित भीड़ को शांत करने भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही और पुलिस द्वारा ग्रामीणों को समझाइस देने की कोशिश की जाती रही.

पुलिस अधीक्षक शशि मोहन सिंह ने बताया कि ”सन्ना में अभी चक्काजाम हुआ है ग्रामीणों का आरोप है कि जगत राम की संदेहास्पद मृत्यु हुई है, लेकिन इस सम्बंध में बताना चाहूंगा कि 3 अप्रैल को सन्ना को पुलिस द्वारा आबकारी एक्ट के तहत मेडिकल चेकअप करके जेल भेजा गया था. 5 अप्रैल को जगतराम जेल के अंदर पीपल पेड़ पर चढ़ गया था. जब इस बात की जानकारी जेल प्रसाशन को हुई तो उसे पेड़ से उतरने का रिक्वेस्ट किया गया, लेकिन जगतपाल पेड़ से कूद गया जिससे उसको गम्भीर चोटें आई थी और इलाज के दौरान गम्भीर चोट होने की वजह से उसकी जिला अस्पताल अम्बिकापुर में आज मौत हो गई. मृत्यु के बाद ग्रामीण आज चक्काजाम कर दिए, ग्रामीणों को समझाया गया की मृतक की मौत जेल के अंदर हुई है और चक्काजाम हटाया जा रहा है.