छत्तीसगढ़

ड्रीम 11: भूलकर भी इन खिलाड़ियों को ड्रीम टीम में ना करें शामिल, वर्ना रातों-रात हो जाएंगे कंगाल

नईदिल्ली : राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच 10 अप्रैल यानी कि बुधवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में एक धमाकेदार मुकाबला देखने को मिल सकता है। राजस्थान रॉयल्स की टीम ने अब तक इस सीजन कमाल का प्रदर्शन किया है। लगातार चार मुकाबले जीतने के बाद 8 अंकों के साथ राजस्थान रॉयल्स की टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बनी हुई है।

बेस्ट ड्रीम टीम बनाकर करें करोड़ों की कमाई

आईपीएल 2024 में कई फैंटसी क्रिकेट ऐप्स पर फैंस टीम बनाकर करोड़ों की कमाई कर रहे हैं। ऐसे में हम आज आपको बताने जा रहे हैं कि आप अपनी बेस्ट टीम किस तरह बना सकते हैं। किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करना चाहिए। इससे ज्यादा जरूरी इस बात को जानना है कि किन खिलाड़ियों को टीम में नहीं रखना चाहिए। आज के मुकाबले में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर आपने अपनी टीम में जगह दी तो आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है।

यशस्वी जायसवाल रहे हैं फ्लॉप

राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा है। राजस्थान की तरफ से शुरुआती चार मुकाबले में जायसवाल का बल्ला खामोश रहा है। यशस्वी जायसवाल गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक बार फिर से फ्लॉप साबित हो सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह गुजरात टाइटंस के पास मैच विनर गेंदबाजों का होना है। अब तक खेले चार मैचों में जायसवाल के बल्ले से 10 से भी कम की औसत के साथ सिर्फ 39 रन ही निकले हैं।

हेटमायर और जुरैल कर सकते हैं निराश

राजस्थान रॉयल्स के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। कप्तान संजू सैमसन पिछले 4 मुकाबले में दो अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे हैं। यही वजह रही है कि लो-मिडल ऑर्डर बल्लेबाजों को अधिक बल्लेबाजी करने का मौका नहीं मिला है। हालांकि शिमरोन हेटमायर और ध्रुव जुरेल के पास टीम को मैच जिताने की काबिलियत है। इस सीजन हेटमायर ने तीन मुकाबलों में बल्लेबाजी की है और उनके कुल 19 रन है।

लेकिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ आप इन दोनों ही खिलाड़ियों को अपनी टीम से बाहर रख सकते हैं। ध्रुव जुरेल और हेटमायर गुजरात टाइटंस के खिलाफ बड़ा स्कोर बनाने से चूक सकते हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह गुजरात टाइटंस के पास डेथ ओवर गेंदबाज मोहित शर्मा का होना है। मोहित शर्मा अंत के ओवर में बल्लेबाजों को बांधे रखने का काम करते हैं। ऐसे में अगर हेटमायर और जुरेल बड़ा शॉट लगाने का प्रयास करते हैं तो उनके आउट होने की संभावना काफी बढ़ जाती है।

विजय शंकर ने किया मायूस

पिछले सीजन बल्ले से धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले विजय शंकर इस सीजन अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे हैं। राजस्थान के खिलाफ विजय शंकर को आप अपनी ड्रीम टीम से दूर रख सकते हैं। विजय शंकर की जगह राहुल तेवतिया या राशिद खान पर भरोसा जताना फायदे का सौदा साबित हो सकता है। शुरुआती पांच मुकाबलों में विजय शंकर के बल्ले से सिर्फ 57 रन निकले हैं।

टीम में ऱखेंटीम से बाहर
जोस बटलरयशस्वी जायसवाल
शुभमन गिलशिमरोन हेटमायर
संजू सैससनध्रुव जुरेल
साईं सुदर्शनश्रीकर भारत
केन विलिमयमसनस्पेंसप जॉनसन
राशिद खाननालकंडे
आवेश खाननांद्रे बर्गर
युजवेंद्र चहलनूर अहमद
मोहित शर्माउमरजाई

ये हो सकती है राजस्थान रॉयल्स बनाम गुजरात टाइटंस मैच की बेस्ट ड्रीम टीम

कप्तान- संजू सैमसन
उपकप्तान – शुभमन गिल
विकेटकीपर – ऋद्धिमान साहा
बल्लेबाज – जोस बटलर, साई सुदर्शन/केन विलियमसन
ऑलराउंडर – राशिद खान, रविचंद्रन अश्विन, रियान पराग
गेंदबाज – ट्रेंट बोल्ट, मोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल