छत्तीसगढ़

हार्दिक और राहुल नहीं…, टी20 विश्व कप 2024 के लिए 3 खिलाड़ियों की होगी एंट्री! पूर्व दिग्गज के बयान ने किया हैरान

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा टी20 विश्व कप 2024 के लिए भारतीय टीम को अंतिम रूप देने में ज्यादा समय नहीं बचा है, लेकिन टीम में रोहित शर्मा सहित कई खिलाड़ियों को लेकर बहस बनी हुई है। विकेटकीपर का स्थान भी खुला है, कई खिलाड़ी इस स्थान के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। इस बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने टीम इंडिया के लिए तीन खिलाड़ियों का नाम लिया है।

एक्स पर एक पोस्ट में, प्रसाद ने टीम में विराट कोहली और रोहित शर्मा के महत्व पर जोर देते हुए शिवम दुबे, रिंकू सिंह और सूर्यकुमार यादव जैसे कम अनुभवी स्टार को शामिल करने की वकालत की। हालांकि, विकेटकीपर के नाम को लेकर प्रसाद स्पष्ट नहीं हैं।

तीनों खिलाड़ियों की बताई खूबी
उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट कहा कि, ‘शिवम दुबे को स्पिनरों के खिलाफ उनकी स्ट्राइकिंग क्षमता के लिए, सूर्या को सर्वश्रेष्ठ टी20 अंतरराष्ट्रीय बल्लेबाज होने के लिए और रिंकू सिंह को उनकी असाधारण फिनिशिंग क्षमता के लिए सम्मानित किया गया। यह बहुत अच्छा होगा अगर भारत, टी20 विश्व कप में इन 3 को प्लेइंग-11 में शामिल करने का कोई रास्ता ढूंढ ले। विराट और रोहित के साथ, यह सिर्फ एक कीपर बल्लेबाज के लिए जगह छोड़ देगा। यह देखना दिलचस्प है कि यह कैसे होता है।’

हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के नाम का जिक्र नहीं
यह देखना दिलचस्प है कि प्रसाद ने बल्लेबाजी यूनिट में हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के नाम का जिक्र नहीं किया। खेल के तीन दिग्गज मौजूदा आईपीएल 2024 में बल्ले से प्रभावित करने में कामयाब नहीं हुए हैं। बल्ले से उनका खराब फॉर्म प्रसाद के उन पर भरोसे की कमी का कारण हो सकता है।

जब दुबे, सूर्या और रिंकू की बात आती है, तो यह कहना उचित होगा कि इस तिकड़ी की विशेषज्ञता टी20 क्रिकेट में है। उन्होंने खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन से कई लोगों को प्रभावित किया है। उनकी फॉर्म और क्षमता इस साल टी20 विश्व कप में भारत की उम्मीदों की कुंजी हो सकती है।