छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : एम्स में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी, आरोपी महिला रायपुर से गिरफ्तार

रायगढ़ : एम्स में नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया है. खमतराई थाने में भी महिला के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज है. चक्रधर नगर पुलिस ने आरोपी महिला के बैंक अकाउंट को होल्ड करवा दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, चक्रधरनगर थाना क्षेत्र के पंजरी प्लांट निवासी बिना पटेल ने थाने में लिखित शिकायत की थी कि शोभाना दास नामक युवती ने एम्स रायपुर में अच्छी पहचान बताते हुए एम्स में नौकरी लगाने के नाम पर डेढ़ लाख की मांग की. इस पर उन्होंने नौकरी लगाने के लिए पहले 25 हजार रुपए दिए, फिर कुछ दिनों बाद प्रार्थी बिना पटेल ने एम्स में जाकर पता किया तो उनको मालूम चला कि एम्स रायपुर में शोभना दास की कोई महिला नहीं है, तब जाकर उनको ठगी का महसूस हुआ और चक्रधर नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई.

शिकायत पर चक्रधर नगर थाना प्रभारी प्रशांत राव ने टीम गठित कर मामले की जांच और पातासाजी में जुटी रही. इस दौरान आरोपी महिला को चक्रधरनगर पुलिस ने रायपुर न्यू राजेंद्र नगर से गिरफ्तार किया. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि महिला ने ऐसे चार मामलों में 4 लाख से अधिक की ठगी की है. आपको बता दें कि इससे पूर्व रायपुर स्थित खमतराई थाने में भी ठगी के मामले दर्ज हैं. चक्रधर नगर पुलिस ने आरोपी महिला के बैंक अकाउंट को होल्ड करवा दिया है. आरोपी महिला पर अपराध पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है.