छत्तीसगढ़

हिटमैन ने रिटायरमेंट पर दिया बड़ा बयान, कहा-सोच रहा हूं कि अगले कुछ सालों तक क्रिकेट खेलता रहूं…

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा तकरीबन 37 साल के हो चुके हैं. लिहाजा, रोहित शर्मा के रिटायरमेंट पर लगातार कयास रहे हैं, लेकिन हिटमैन कब तक क्रिकेट खेलते रहेंगे? रोहित शर्मा कब क्रिकेट को अलविदा कहेंगे? बहरहाल, रोहित शर्मा ने इशारों ही इशारों में अपना फ्यूचर प्लान बताया. दरअसल, रोहित शर्मा ने शो ब्रेकफास्ट विद चैंपियन में अपनी करियर के अलावा बाकी चीजों पर बात रखी. साथ ही रोहित शर्मा ने बताया कि अब वह अपने क्रिकेट करियर में क्या करना चाहते हैं?

रोहित शर्मा ने कहा कि मैं इस वक्त अच्छा खेल रहा हूं, लिहाजा सोच रहा हूं कि अगले कुछ सालों तक क्रिकेट खेलता रहूं… मैं वर्ल्ड कप जीतना चाहता हूं, इससे पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2025 में खेला जाना है, मुझे लगता है कि भारत जीतने में जरूर कामयाब रहेगा. दरअसल, पिछले दिनों रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में हार का सामना करना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने खिताबी मुकाबले में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम को हराया.

बताते चलें कि रोहित शर्मा 59 टेस्ट मैचों के अलावा 262 वनडे और 151 टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं. इसके अलावा वह आईपीएल के 248 मुकाबले खेल चुके हैं. रोहित शर्मा ने टेस्ट फॉर्मेट में 45.47 की एवरेज से 4138 रन बनाए हैं, जिसमें 12 शतक के अलावा 17 बार पचास रनों का आंकड़ा पार किया है. वनडे फॉर्मेट में रोहित शर्मा ने 49.12 की एवरेज से 10709 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में हिटमैन के नाम 31 शतक और 55 फिफ्टी के अलावा 3 बार दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है.