छत्तीसगढ़

आज आईपीएल में ऋषभ पंत और केएल राहुल के बीच होगी टक्कर, जानें संभावित प्लेइंग-11

नईदिल्ली : लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और दिल्ली कैपिटल्स (DC) 12 अप्रैल को लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में भिड़ेंगे। एलएसजी इस समय 4 में से 3 मैच जीतकर तीसरे नंबर पर है। दूसरी ओर, डीसी अपने 5 में से 4 मैच हार चुकी है और 10वें नंबर पर है। मैच से पहले दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग इलेवन पर एक नजर डालते हैं।

LSG में मयंक की जगह ये गेंदबाज ले सकता है जगह
पीठ में दर्द के कारण बाहर किए जाने के बाद मोहसिन खान के प्लेइंग-11 में शामिल होने की उम्मीद है। मयंक यादव को एक सप्ताह के लिए बाहर कर दिया गया है क्योंकि थिंक टैंक उनके वर्कलोड पर नजर रख रहा है। क्रुणाल पंड्या इस सीज़न में बीच के ओवरों (7-15) के दौरान 4.98 की बेहद किफायती इकोनॉमी रेट से सनसनीखेज रहे हैं। डीसी के खिलाफ, एलएसजी के गेंदबाजी अटैक में लिए गए विकेटों में क्रुणाल सबसे आगे हैं।

क्रुणाल पर रहेगी नजर
बाएं हाथ के स्पिनर क्रुणाल इकाना में दूसरा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाला गेंदबाज भी है और सभी गेंदबाजों के बीच उसकी इकॉनमी सबसे अच्छी है। हालाँकि, डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत के खिलाफ उनका मुकाबला प्रतिकूल है। क्रुणाल इस मुकाबले में कैसा प्रदर्शन करते हैं, यह एलएसजी की गेंदबाजी योजनाओं के लिए निर्णायक हो सकता है। टीम में बदलाव के मामले में मोहसिन को मयंक की जगह मौका देना चाहिए।

लखनऊ संभावित XI
केएल राहुल (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, मार्कस स्टोइनिस, देवदत्त पडिक्कल, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, यश ठाकुर, रवि बिश्नोई, नवीन-उल-हक, एम सिद्धार्थ। (इम्पैक्ट सब्सिट्यूट: मोहसिन खान)

दिल्ली में हो सकते हैं ये बदलाव
कलाई के स्पिनर को पिछले हफ्ते कमर में चोट लगने के बाद कुलदीप यादव की वापसी पर कोई स्पष्टता नहीं है। हालांकि कहा जा रहा है कि मार्श वापसी की दिशा में तेजी से कदम बढ़ा रहे हैं। डेविड वार्नर ने अभी तक बहुत बड़े स्कोर नहीं बनाए हैं, लेकिन इस सीज़न में पावरप्ले में उन्होंने मजबूत प्रभाव डाला है।

एलएसजी के शक्तिशाली गेंदबाजी अटैक के खिलाफ वार्नर का फॉर्म महत्वपूर्ण होगा। उनके पास जेक फ्रेजर-मैकगर्क के साथ बल्लेबाजी को मजबूत करने का विकल्प है, लेकिन इसका मतलब एक अतिरिक्त भारतीय सीमर के साथ गेंदबाजी करना होगा। सुमित कुमार या रसिख डार प्लेइंग-11 में वापस आ सकते हैं।

दिल्ली संभावित XI:
डेविड वार्नर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, ट्रिस्टन स्टब्स, अभिषेक पोरेल, ललित यादव, अक्षर पटेल, झाय रिचर्डसन, ईशांत शर्मा, खलील अहमद, रसिख डार/सुमित कुमार। (इम्पैक्ट सब्सिट्यूट: जेक फ़्रेज़र मैकगर्क)