छत्तीसगढ़

बच्चा चाहिए या खेल…, सालों बाद सामने आई धोनी के संन्यास की वजह, पत्नी के वीडियो ने खोला राज

नईदिल्ली : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जिस वक्त अपने संन्यास का ऐलान किया था, उस वक्त हर कोई हैरान रह गया था। चाहे टेस्ट मैच से रिटायरमेंट लेना हो या फिर कप्तानी छोड़नी हो, हर बार धोनी ने अपने फैसले से फैंस को हैरानी में डाला है। आज जब माही को क्रिकेट के सारे फार्मेट से विदाई लिए काफी वक्त हो चुका है, तो भी लोग इस बारे में जानने को उत्सुक रहते हैं कि आखिर धोनी ने संन्यास का फैसला अचानक क्यों लिया?

संन्यास से जुड़ा एक पुराना वीडियो वायरल हुआ

हाल ही उनके संन्यास से जुड़ा एक पुराना वीडियो वायरल हुआ है, जिसने सोशल मीडिया पर धूम मचा दी है। दरअसल इस वायरल वीडियो में धोनी नहीं बल्कि उनकी पत्नी साक्षी बोल रही हैं। वीडियो में साक्षी अपने पति धोनी के संन्यास को लेकर कुछ दिलचस्प बातें बोल रही हैं, जिसने सोशल मीडिया यूजर्स को बात करने का एक नया मसाला दे दिया है।

धोनी ने 30 दिसंबर 2014 को टेस्ट क्रिकेट से लिया था संन्यास

आपको बता दें कि धोनी ने 30 दिसंबर 2014 को टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कहा था। वायरल वीडियो में साक्षी बता रही हैं कि उन्होंने माही से कहा था कि ‘अगर आप बच्चे कि ख्वाहिश रखते हैं तो अब आपको क्रिकेट के कम से कम एक फॉर्मेट से हट जाना चाहिए, क्योंकि आपके पास समय नहीं होगा अपने बच्चे के साथ टाइम बिताने का।’

उनकी प्राथमिकता क्रिकेट है और मेरी वो-साक्षी

इसी के साथ ही साक्षी ये भी बताती हैं कि ‘ जिस वक्त बेटी जीवा का जन्म हुआ, उस वक्त माही वहां नहीं थे, अस्पताल में सब पूछ रहे थे कि आपके पति नहीं आए, तो मैंने कहा कि उनकी प्राथमिकता क्रिकेट है और मेरी वो इसलिए जो उनकी प्राथमिकता है वो ही मेरी भी है।’ वायरल वीडियो में साक्षी और धोनी के बहुत सारे खूबसूरत पलों की तस्वीरें हैं, जिन पर भी लोग जमकर कमेंट कर रहे हैं।

धोनी की कप्तानी में भारत क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नंबर वन बना

मालूम हो कि इंडिया के ही नहीं बल्कि विश्व के बेस्ट कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह की कप्तानी में भारत क्रिकेट के तीनों फार्मेट में नंबर वन बना था। आपको बता दें कि झारखंड के रांची के मूल निवासी धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास के ऐलान के बाद साल 2019 में वनडे से संन्यास लिया था और इससे पहले साल 2017 में इन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी।

धोनी की कप्तानी में इंडिया ने जीता दो बार विश्वकप

धोनी की कप्तानी में भारत ने पहले 2007 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप फिर 2011 क्रिकेट वर्ल्ड कप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। आपको बता दें कि तीनों अलग-अलग फार्मेंट में भारत को विजयी और नंबर वन बनाने वाले वो एकमात्र इंडियन कप्तान हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच बार जीता आईपीएल का खिताब

उनका जलवा आईपीएल में भी बरकरार है, उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने पांच बार ट्रॉफी जीती है। सीएसके ने माही की कप्तानी में साल 2010, 2011, 2018, 2021 और 2023 में खिताब जीता था तो वहीं धोनी की कप्तानी में ही पांच बार टीम में आईपीएल के फाइनल तक पहुंची थी