छत्तीसगढ़

GPM: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का कांग्रेस पर वार, बाेले- शराब का सारा हिसाब-किताब रखता था कांग्रेस का आलाकमान, लोकसभा चुनाव में इनका खाता भी नहीं खुलेगा

गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही। लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज जिले के मरवाही ब्लॉक के अंडी गांव में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बाेला. CM साय ने कहा कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. पिछले पांच सालों में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार का गढ़ बन दिया, इन्होंने यहां घोटालों की बौछार लगा दी. कांग्रेस का आलाकमान शराब का सारा हिसाब-किताब रखता था, जिसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी भी शामिल रहे.

मंच में मुख्यमंत्री के साथ जिले के प्रभारी मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल, बिल्हा विधायक धरमलाल कौशिक, मरवाही विधायक प्रणव मरपच्ची भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री यहां कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय के पक्ष में जन समर्थन मंगाने पहुंचे थे.

जनसभा को संबोधित करते हुए विष्णुदेव साय ने कहा कि विधानसभा चुनाव और मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार यहां आया हूं, आप सभी को बधाई. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 साल बाद मरवाही में कमल खिला है, उसके लिए आप सभी का ह्रदय से धन्यवाद. मुख्यमंत्री ने कहा कि लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुलेगा. पिछले पांच सालों में कांग्रेस सरकार ने प्रदेश को भ्रष्टाचार का गढ़ बन दिया, इन्होंने यहां घोटालों की बौछार लगा दी.

मुख्यमंत्री साय ने कहा कि शराब, भ्रष्टाचार में पूरी कांग्रेस लिप्त है. कांग्रेस का आलाकमान शराब का सारा हिसाब-किताब रखता था, जिसमें राहुल गांधी, सोनिया गांधी भी शामिल रहे. यहीं नहीं इनकी योजनाओं में भी जमकर भ्रष्टाचार देखने को मिला.नरवा गुरवा बाड़ी का गोबर भी कांग्रेस ने नहीं छोड़ा, वो भी कांग्रेस खा गई.

विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी 140 करोड़ जनता के लिए काम करते हैं, प्रतिदिन 18 घंटे काम करते हैं. केंद्र सरकार ने गरीब के लिए काम किए, जिसमें प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला सिलेंडर योजना और जनधन खाता देना महत्वपूर्ण है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण, जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाना, ट्रिपल तलाक को हटाना ये सब बड़े काम हैं. उन्होंने कहा, मैंने 2014 से 19 तक केंद्रीय राज्य मंत्री के तौर पर उनके साथ काम किया है, मैंने देखा है मोदी सरकार में पाकिस्तान की गीदड़-भभकी बन्द हो गई है. आप लोगों ने देखा ही होगा, पहले की कांग्रेस की UPA सरकार में सैनिकों की मुंडी के साथ फुटबॉल खेलने की खबरें आती थी. हमारी सरकार सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान की नस तोड़ दी.

मीडिया ने जब उनसे सवाल किया कि कन्हैया कुमार ने प्रधानमंत्री को जनरल कायर कहा तो मुख्यमंत्री ने कहा कि 140 करोड़ भारतीयों को अपना परिवार मानते हैं, विपक्ष के लोग उन्हें मौत का सौदागर भी कहते हैं, ऐसी भाषा देश की जनता स्वीकार नहीं करती. कांग्रेस के आरोप 400 पार कर संविधान के साथ छेड़छाड़ को लेकर CM ने कहा कि कुछ नहीं करेंगे ऐसा, लोकतंत्र में जनता सर्वोपरि है, हम 400 से ज्यादा सीट जीतेंगे.

इसके पहले कोरबा लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सरोज पांडेय ने भी अपने प्रतिद्वंद्वी ज्योत्सना महंत के ऊपर परिवार वाद के आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि कैसे पिछले कुछ सालों के दौरान इन्हीं के परिवार को टिकट मिलती रही है, इस बार इनके बाबा को टिकट मिलनी थी, ना जाने कैसे समीकरण बदल गया.

सरोज पांडेय ने नेता प्रतिपक्ष चरणदास महंत की ओर से प्रधानमंत्री के ऊपर की गई टिप्पणी को लेकर भी कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि वे अपने आप को कबीर पंथी बताते हैं, क्या ऐसे होते है कबीर पंथ? सरोज पांडेय ने कबीर दोहा पढ़कर उन्हें नसीहत दी. उन्होंने राहुल गांधी की मोहब्बत की दुकान के ऊपर प्रश्नचिन्ह लगाते हुए कहा कि अपने नेताओं को पहले सीख दीजिए जो दूसरों का अपमान करते फिरते हैं.