छत्तीसगढ़

शाहरुख खान इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का कितना चार्ज करते हैं?, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे होश

नईदिल्ली : फिल्म इंडस्ट्री के ‘किंग’ यानी शाहरुख खान आज उस बुलंदी पर हैं, जहां हर अभिनेता का पहुंचने का सपना होता है। लगातार तीन बड़ी हिट फिल्म देने के बाद शाहरुख खान इन दिनों आईपीएल 2024 में अपनी टीम कोलकाता नाइट राइडर्स को चीयर्स करने मैच में दिखाई देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि फिल्मों में भारी भरकम फीस चार्ज करने वाले SRK इंस्टाग्राम के एक पोस्ट के लिए कितना पैसा लेते हैं?

बॉलीवुड सुपर स्टार शाहरुख खान इन दिनों आईपीएल में अपनी टीम को लेकर व्यस्त हैं। फिल्मों से छप्परफाड़ कमाई करने वाले किंग खान सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म जवान के लिए उन्होंने 100 करोड़ की फीस ली थी। इसके अलावा फिल्म का प्रॉफिट भी शेयर किया। ऐसे में क्या आपको पता है कि एक्टर इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट के लिए कितना चार्ज करते हैं।

साल 2018 में शाहरुख की फिल्म ‘जीरो’ आई थी, जिसको दर्शकों ने सिरे से नाकार दिया था, इसके बाद कई सालों तक किंग खान बड़े पर्दे से दूर रहे, फिर 2023 सबसे ज्यादा लकी साबित हुआ और फिर उन्होंने ‘पठान’ से ऐसी वापसी कि की बैक टू बैक दो और हिट फिल्में दी। खबरों की मानें तो पठान के बाद से ही शाहरुख ने अपनी फीस में बड़ा बदलाव करते हुए अपने अगले प्रोजेक्ट के लिए अपनी फीस में काफी बढ़ोतरी की थी। रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म ‘डंकी’ के लिए उन्होंने 100 करोड़ की डिमांड की थी।

हालांकि फिल्मों के साथ-साथ शाहरुख इंस्टाग्राम सहित कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी एक्टिव रहते हैं। इंस्टा पर उनके 46.5 मिलियन यानी 4 करोड़ 65 लाख फॉलोवर्स हैं। इंस्टा पर शाहरुख अपनी पर्सनल लाइफ के अलावा अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के साथ दूसरी जानकारी थी शेयर करते हैं। क्योंकि उनके चाहने वालों की इंस्टा पर संख्या करोड़ों में है, ऐसे में ब्रॉन्ड के लिए भी एक पसंदीदा सोर्स बनता है, जिससे वो अपने प्रोडक्ट का ऐड करवा सकते हैं।

ऐसे में अगर आप भी जानना चाहते हैं कि शाहरुख एक पोस्ट का कितना चार्ज करते हैं तो आपको बता दें कि 2020 में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक दावा किया गया है कि शाहरुख एक पोस्ट का 80 लाख से लेकर 1 करोड़ तक की मोटी फीस वसूलते हैं। गौर करने वाली बात यह है कि यह आंकड़ा 4 साल पहले यानी 2020 का है तो इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि आज की तारीख में यह फीस कम से कम दोगुनी होगी। क्योंकि 2023 के बाद एक्टर धड़ाधड़ एक के बाद एक हिट दे रहे हैं।