छत्तीसगढ़

88 साल के बुजुर्ग ने बेरहमी से कर दी पत्नी की हत्या, वजह जान चौंक जाएंगे

नईदिल्ली : पति-पत्नी के बीच प्यार वाला रिश्ता होता है, जिसमें मरने-मारने का तो सवाल ही पैदा नहीं होता. हां, इस रिश्ते में कभी-कभी थोड़ी बहुत नोंकझोंक जरूर हो जाती है, लेकिन अगर दोनों के बीच सच में प्यार होता है तो ये नोंकझोंक भी थोड़ी देर में खत्म हो जाती है, पर आजकल पति-पत्नी से जुड़ा एक ऐसा मामला चर्चा में है, जिसने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल, फ्रांस में रहने वाले एक 88 साल के बुजुर्ग ने अपनी बीमार पत्नी की हत्या कर दी है और इसकी वजह ऐसी है कि जानकर आप चौंक जाएंगे.

रिपोर्ट के मुताबिक, इस बुजुर्ग शख्स ने न सिर्फ अपनी पत्नी की हत्या की है बल्कि जो उसकी देखभाल कर रहा था, उसने उसकी भी हत्या कर दी. अब कोर्ट ने उसे 20 साल जेल की सजा सुनाई है. आपको जानकर हैरानी होगी कि ये बुजुर्ग हत्यारा एक रिटायर्ड टीचर है, जो एक फ्रांसीसी द्वीप पर रहता है. बुजुर्ग ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है. उसने बताया कि उसकी 78 वर्षीय पत्नी अल्जाइमर रोग से पीड़ित थी और उससे उसका ये दुख देखा नहीं जा रहा था, इसलिए ‘दया भाव’ दिखाते हुए उसने उसे मार डाला.

लोगों ने बुजुर्ग हत्यारे को बताया हिंसक

हालांकि लोग इस बुजुर्ग हत्यारे को ‘हिंसक’ बता रहे हैं, क्योंकि कहा जा रहा है कि उसने देखभाल करने वाले व्यक्ति के घटनास्थल पर पहुंचने से पहले ही हथौड़े से कई बार वार करके अपनी पत्नी की जान ले ली थी. इस मामले में बुजुर्ग ने दावा किया है कि उस समय वह ‘ब्लैकआउट हो गया था यानी उसके सोचने-समझने की झमता खत्म हो गई थी, जबकि उसे ये याद नहीं है कि उसने देखभाल करने वाले पर भी हमला किया था.

कोर्ट ने सुनाई 20 साल की सजा

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये डबल मर्डर मार्च 2021 में हिंद महासागर के दक्षिण में फ्रांसीसी क्षेत्र सेंट-जोसेफ में हुआ था, लेकिन अब इस मामले में कोर्ट का फैसला आया है. बताया जा रहा है कि सरकारी वकील ने पत्नी की हत्या के जुर्म में बुजुर्ग शख्स के लिए 25 साल की कैद की कोर्ट से मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 20 साल की सजा सुनाई.