छत्तीसगढ़

आमिर खान कर रहे थे कांग्रेस का प्रचार? डीपफेक आया सामने तो मुंबई पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

नईदिल्ली : बॉलीवुड स्टार आमिर खान के कार्यालय ने बुधवार को एक डीपफेक वीडियो के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्हें किसी पॉलिटिकल पार्टी का प्रचार करते देखा जा सकता है। शिकायत मिलने के बाद मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर निशाना साधते हुए विवादित ऐड में एक डीपफेक वीडियो दिखाया गया है जिसमें कथित तौर पर सुपरस्टार आमिर खान को दिखाया गया है। एआई तकनीक का उपयोग करते हुए, वीडियो में एक्टर को उनके टेलीविजन शो ‘सत्यमेव जयते’ के एक दशक पुराने एपिसोड के एक सीन में शामिल किया गया है। डीपफेक वीडियो में आमिर खान को नागरिकों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये जमा करने के भाजपा के वादे की आलोचना करते देखा जा सकता है।

आमिर की तरफ से आया जवाब
जवाब में, आमिर खान के एक प्रवक्ता ने कहा कि आमिर खान के आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा, हम स्पष्ट करना चाहते हैं कि श्री आमिर खान ने अपने 35 साल के करियर में कभी भी किसी राजनीतिक दल का समर्थन नहीं किया है। उन्होंने जनता को जागरूक करने के लिए अपने प्रयासों को समर्पित किया है।

आगे कहा गया कि पिछले कई चुनावों के लिए चुनाव आयोग के जन जागरूकता अभियानों के माध्यम से हम हालिया वायरल वीडियो से चिंतित हैं, जिसमें आरोप लगाया गया है कि आमिर खान एक खास राजनीतिक पार्टी को बढ़ावा दे रहे हैं। वह साफ करना चाहेंगे कि ये एक फर्जी वीडियो है और पूरी तरह से झूठ है इस मुद्दे से संबंधित विभिन्न अधिकारियों से बात करें, जिसमें मुंबई पुलिस के साइबर अपराध सेल में एफआईआर दर्ज करना भी शामिल है।