छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ : अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को जेल, अरुणपति त्रिपाठी 25 अप्रैल तक रिमांड पर

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले में14 दिन की रिमांड के बाद कारोबारी अनवर ढेबर और अरविंद सिंह को न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का आदेश दिया गया है। अनवर ढेबर और अरविंद सिंह दो मई तक न्यायिक रिमांड पर रहेंगे। वहीं तीसरे आरोपित अरुणपति त्रिपाठी (एपी) 25 अप्रैल तक ईओडब्ल्यू की रिमांड में रहेंगे। गुरुवार को न्यायाधीश निधि शर्मा तिवारी की कोर्ट में तीनों को पेश किया गया था। जहां कोर्ट ने यह आदेश दिया है।

इसके अलावा अरविंद सिंह ने जज से इच्छा मृत्यु मांगी है। अरविंद सिंह के आवेदन पर जज ने कहा कि आप वकील के जरिए प्रापर आवेदन लगवाएं। उस पर अलग से सुनवाई होगी। उल्लेखनीय है कि तीन अप्रैल को हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल से निकलते ही ईओडब्ल्यू की टीम ने अरविंद सिंह को गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद चार अप्रैल को अनवर ढेबर को गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद अरुणपति त्रिपाठी को बिहार से पकड़ा गया। तीनों को पेश किया गया।

ईओडब्ल्यू के अफसरों को इस सिंडिकेट से जुड़े छह से ज्यादा और लोगों की जानकारी मिली है, जिन्हें जांच के दायरे में लाने की तैयारी अफसर कर रहे हैं। जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में इन सभी लोगों को नोटिस जारी करके बुलाया जाएगा। इनमें रिटायर्ड आइएएस अफसरों के अलावा आबकारी विभाग के अधिकारी और शराब के डिस्टलर्स शामिल हैं।