छत्तीसगढ़

…ताकि घर का खाना भी बंद हो जाए, डाइट को लेकर ईडी के आरोपों पर केजरीवाल के वकील का बयान

नईदिल्ली : जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बड़ा आरोप लगाया है। ईडी ने दिल्ली केराउज एवेन्यू कोर्ट में कहा कि अरविंद केजरीवाल मेडिकल ग्राउंड पर जमानत की तैयारी कर रहे हैं। इसी के साथ ईडी ने अरविंद केजरीवाल पर अपने बॉडी शुगर लेवल को बढ़ाने और जमानत मांगने का आधार बनाने के लिए जानबूझकर मीठा खाने का आरोप लगाया है। जिस पर अब केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने बताया कि आखिर ईडी ने यह मुद्दा क्यों उठाया है?

अरविंद केजरीवाल के वकील विवेक जैन ने दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय केजरीवाल के लिए घर का बना खाना बंद करने के लिए उनकी डाइट को एक मुद्दा बना रही है। जैन ने कहा कि केजरीवाल वही खा रहे हैं जो डॉक्टरों ने बताया है। वकील विवेक जैन ने अपने बयान में कहा कि, “मामला अदालत के सामने विचाराधीन है। वो (अरविंद केजरीवाल) सिर्फ वही खा रहे हैं, जो डॉक्टरों ने बताया है। यह ईडी द्वारा एक मुद्दा बनाया गया है ताकि घर का बना खाना भी बंद हो जाए।”

दरअसल ,ईडी ने केजरीवाल की डाइट पर सवाल उठाया है और उन पर जानबूझकर अपने ब्लड शुगर लेवल को बढ़ाने और जमानत मांगने का आधार बनाने के लिए चाय के साथ आम, मिठाई और चीनी खाने का आरोप लगाया है। दिल्ली की अदालत ने गुरुवार को केजरीवाल की उस अर्जी पर सुनवाई की, जिसमें उन्होंने अपने शुगर लेवल की लगातार निगरानी करने और उन्हें अपने डॉक्टर से परामर्श करने की अनुमति देने की मांग की थी। अपने आवेदन में सीएम ने दावा किया कि उनके ब्लड शुगर के लेवल में उतार-चढ़ाव हो रहा है और उन्हें अपने नियमित डॉक्टर से परामर्श करने की जरूरत है। जिस पर अदालत ने जेल अधिकारियों से केजरीवाल के डाइट पर एक मेडिकल रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा है और मामले को शुक्रवार तक के लिए टाल दिया है।