छत्तीसगढ़

युवाओं के लिए…, लोकसभा चुनाव में मोहम्मद शमी की एंट्री, पीएम मोदी ने स्टार गेंदबाज को लेकर कही बड़ी बात

नईदिल्ली : देश में लोकसभा चुनाव 2024 का रण शुरू हो चुका है। पहले फेज के मतदान के बीच चुनाव प्रचार का सिलसिला भी जारी है। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यूपी (UP) के अमरोहा में एक जनसभा को संबोधित किया, जहां उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार गेंदबाज मोहम्मद शमी की जमकर प्रशंसा की।

‘शमी को अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है’
पीएम मोदी ने क्रिकेटर मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘अमरोहा वो जगह है जिसने हमें क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत का टॉप परफॉर्मर मोहम्मद शमी दिया है।’ उन्होंने कहा कि मोहम्मद शमी को अर्जुन पुरस्कार भी मिल चुका है। उन्होंने कहा कि इसके लिए अमरोहा के युवाओं के लिए एक स्टेडियम भी बनाया जा रहा है।

‘शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’
प्रधानमंत्री ने कहा कि, ‘अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवॉर्ड दिया है। योगीजी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है। भाजपा सरकार की पीएम विश्वकर्मा योजना और मुद्रा योजना का लाभ भी यहां के साथियों को हो रहा है।

विपक्ष पर साधा निशाना
उन्होंने कहा कि, ‘जहां भाजपा के पास भारत और इसके गांवों को विकसित बनाने की दृष्टि है, वहीं आई.एन.डी.आई. गठबंधन का लक्ष्य गांवों को अविकसित रखना है।’ उन्होंने कहा, ‘दिल्ली एनसीआर के करीब होने के बावजूद, अमरोहा और इसके कपड़ा उद्योग को कई दशकों तक लाभ नहीं मिल सका।’ उन्होंने कहा कि आज यूपी के पास मजबूत कनेक्टिविटी की सुविधा देने वाले आधुनिक हवाई अड्डे हैं।

पिछली सरकारों पर एससी-एसटी-ओबीसी के विश्वास को धोखा देने का आरोप लगाते हुए पीएम मोदी ने कहा, ‘पिछली सरकारों ने केवल एससी-एसटी-ओबीसी के विश्वास को धोखा दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘पिछले दशक में हमने सभी तक विकासात्मक लाभों को अंतिम मील तक पहुंचाने में बाबासाहेब अंबेडकर, ज्योतिबा फुले और चौधरी चरण सिंह के सपने और दृष्टिकोण को पूरा किया है।’ उन्होंने कहा, ‘हमारी सरकार ने ‘तीन तलाक’ पर प्रतिबंध लागू किया और वास्तव में हमारी मुस्लिम बहनें सशक्त हुईं।’