छत्तीसगढ़

टीम इंडिया को सौरव गांगुली ने दिया गुरुमंत्र, बता दिया कैसे टी20 वर्ल्ड कप में नैया लगेगी पार

नईदिल्ली : टी20 क्रिकेट का महाकुंभ पास आता जा रहा है, जिसकी शुरुआत 1 जून से होने जा रही है. अब पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को आक्रामक क्रिकेट खेलने की जरूरत होगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि विराट कोहली मात्र 40 गेंद में शतक बनाने की काबिलियत रखते हैं. कोहली वही बल्लेबाज हैं, जिन्हें आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 67 गेंद में शतक लगाने के लिए खूब ट्रोल होना पड़ा था क्योंकि ये आईपीएल के इतिहास का सबसे धीमा शतक है.

सौरव गांगुली ने एक मीडिया इवेंट में चर्चा करते हुए बताया, “सबसे महत्वपूर्ण बात ये है कि भारत को निडर होकर खेलना होगा. उम्र के लिए यहां कोई नियम नहीं बना है कि टी20 में केवल युवा ही खेल सकते हैं. जेम्स एंडरसन अब भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और एक मैच में 30 ओवर डालते हैं, एमएस धोनी भी छक्के मारने में सक्षम हैं और ये दोनों खिलाड़ी 40 की उम्र को पार कर गए हैं. छक्के मारना अहम है. मेरे अनुसार विराट कोहली 40 गेंद में शतक लगा सकते हैं, लेकिन ये सब टी20 में निडर होकर क्रिकेट खेलने पर निर्भर करता है.”

सौरव गांगुली ने यह भी बताया है कि भारतीय खिलाड़ियों को मैदान में जाकर केवल अटैकिंग क्रिकेट खेलने पर ध्यान लगाना होगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या आदि खिलाड़ी बहुत प्रतिभाशाली हैं और उनकी छक्के लगाने की काबिलियत अविश्वसनीय है. गांगुली के अनुसार सबसे बेहतर टीम वही होगी है जिसमें युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण हो. गौर किया जाए तो आईपीएल 2024 में CSK और KKR की टीमें इसका बहुत अच्छा उदाहरण हैं क्योंकि उनके पास बल्लेबाजी से लेकर गेंदबाजी में भी खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है.