छत्तीसगढ़

राहुल के डीएनए की जांच हो, नाम के साथ नहीं लगाना चाहिए गांधी, एलडीएफ के विधायक अनवर की मांग; मचा बवाल

नईदिल्ली : केरल में सत्तारूढ़ एलडीएफ के विधायक पीवी अनवर ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर बड़ा बयान दिया है. मंगलवार (23 अप्रैल, 2024) को उन्होंने एक चुनावी जन सभा में कहा कि राहुल गांधी के डीएनए की जांच की जानी चाहिए. वह चौथे दर्जे के नागरिक बन चुके हैं, जो कि गांधी सरनेम से पुकारे जाने के लायक भी नहीं हैं.

केरल सीएम पिनराई विजयन के खिलाफ राहुल गांधी के बयान को लेकर एलडीएफ एमएलए ने सवाल उठाया- नेहरू परिवार से नाता रखने वाला कोई शख्स कैसे इस तरह के बयान दे सकता है. मेरी राय है कि राहुल गांधी के डीएनए की जांच होनी चाहिए. इस बात में कोई विवाद नहीं है.

राहुल गांधी ने पिनराई विजयन पर उठाए थे सवाल

वायनाड से लोकसभा सांसद ने केरल में चुनाव प्रचार के दौरान केरल सीएम को लेकर सवाल उठाए थे. उन्होंने पूछा था कि आखिरकार पिनराई विजयन के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों की तरफ से कोई पूछताछ या गिरफ्तारी की कार्रवाई क्यों नहीं की गई. वह भी तब जब उनके खिलाफ कई भ्रष्टाचार के आरोप सामने आए थे. 

कांग्रेस MP पर बयान को लेकर भड़के थे लेफ्ट नेता

लेफ्ट के नेताओं ने इसके बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष की कड़ी निंदा की थी. उन्होंने तब हिदायत दी थी कि राहुल गांधी को पिनराई विजयन के बजाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की आलोचना करनी चाहिए.

केरल CM ने कहा- राहुल गांधी आलोचना से परे नहीं

इस बीच, राहुल गांधी के खिलाफ पीवी अनवर के हालिया बयान के बारे में जब केरल सीएम से सवाल हुए तो मंगलवार को उन्होंने कन्नूर में पत्रकारों को साफ किया- राहुल गांधी ने जो कुछ कहा है, उन्हें उसका जवाब मिलेगा. वह ऐसे व्यक्ति नहीं हैं, जो आलोचना से परे हों. 

EC के पास पहुंची INC, पुलिस से बोली- एक्शन लीजिए

कांग्रेस सांसद के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी को लेकर सियासी बवाल तब देखने को मिला, जब कांग्रेस ने इसे लेकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटा दिया. पार्टी ने चुनाव आयोग से मांग की है कि वह अनवर के खिलाफ एक्शन ले. केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) के कार्यवाहक अध्यक्ष एमएम हसन की ओर से कहा गया- हमने इस मामले में चुनाव आयोग से तत्काल दखल की डिमांड की है. पुलिस से भी अपील की है कि वह अनवर के खिलाफ केस दर्ज करे.