छत्तीसगढ़

आईपीएल में रन बरसा रहे अभिषेक शर्मा के लिए युवराज ने कही बड़ी बात, बोले-अभी वो टीम इंडिया के लिए तैयार नहीं

नईदिल्ली : इस आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से सलामी बल्लेबाजी कर रहे अभिषेक शर्मा जबरदस्त फॉर्म में हैं। अपनी तूफानी बल्लेबाजी की वजह से आगामी विश्वकप को लेकर उन्होंने अपनी दावेदारी ठोक दी है। जिस तरह से अभिषेक शर्मा छक्के मार रहे हैं, उसने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वह सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। अभिषेक ने 8 मैचों में 288 रन बनाएं हैं। लेकिन बावजूद इसके टीम इंडिया के पूर्व स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह का कहना है कि बाएं हाथ का यह बल्लेबाज भारत के लिए खेलने के लिए छह महीने के बाद तैयार होगा।

गौर करने वाली बात है कि अभिषेक शर्मा को बल्लेबाजी को निखारने में युवराज की बड़ी भूमिका है। युवराज सिंह का मानना है कि अभिषेक शर्मा को अभी और तैयारी की जरूरत है। टीम इंडिया में चयन के लिए अभी उन्हें छह महीने का समय और लगेगा। एक कार्यक्रम के दौरान युवराज ने कहा कि अभिषेक लगभग पूरी तरह तैयार हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता है कि वह विश्वकप के लिए अभी तैयार हैं।

युवराज सिंह ने कहा कि विश्वकप के लिए हमे अनुभव को भी देखना होता है। निसंदेह कुछ लड़कों ने भारत के लिए खेला है।विश्वकप के बाद अभिषेक टीम इंडिया में चयन के लिए तैयार रहेंगे। उन्हें इसी पर ध्यान भी केंद्रित करना चाहिए। अगले छह महीने अभिषेक के लिए काफी अहम हैं। अभिषेक की बल्लेबाजी से युवराज सिंह काफी खुश नजर आ रहे हैं।

जिस तरह से वह 200 से अधिक की स्ट्रइक रेट से बल्लेबाजी कर रहे हैं उसकी युवराज सिंह ने भी तारीफ की है। युवराज सिंह का कहना है कि अभिषेक को बड़ी पारियां खेलनी होगी। निसंदेह उनका प्रदर्शन अच्छा है। उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा है, लेकिन उनके नाम बड़ा स्कोर नहीं है।इस तरह के स्ट्राइक रेट के साथ यह जरूरी है कि आप बड़ा स्कोर खड़ा करें। कुछ बड़ी पारियां खेलने के बाद आप टीम इंडिया में अपनी दावेदारी ठोक सकते हैं।

बता दें कि अभिषेक ने इस आईपीएल मे चौकों से ज्यादा छक्के लगाए हैं। अभिषक ने कुल 26 छक्के और 21 चौके इस आईपीएल में लगाए हैं। लेकिन युवराज चाहते हैं कि वह यह सीखें कि कैसे स्ट्राइक को रोटेट किया जाए और अच्छे गेंदबाज को कैसे खेला जाए। उनके पास बड़े शॉट खेलने की क्षमता है, लेकिन मुझे लगता है कि उन्हें सिंगल लेना भी सीखना चाहिए, स्ट्राइक रोटेट करना चाहिए।