छत्तीसगढ़

बल्लेबाजी करने आया तो नाराज था…, विल जैक्स की तूफानी पारी के बाद विराट कोहली ने किया बड़ा खुलासा

नईदिल्ली : विल जैक्स ने रविवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए नौ विकेट की व्यापक जीत हासिल करने में बड़ी भूमिका निभाई। जैक्स ने सिर्फ 41 गेंदों पर शतक बनाकर शानदार पारी खेली। आरसीबी के बल्लेबाज ने अपनी पारी की धीमी शुरुआत की और एक समय उनकी पारी 17 रन पर थी। जैक्स की तूफानी पारी के बाद कोहली ने बड़ा खुलासा किया है।

हालांकि, विल जैक्स की रफ्तार अविश्वसनीय थी क्योंकि बल्लेबाज ने उनकी अगली 24 गेंदों में 83 रन बनाए, जिससे टाइटंस की वापसी की उम्मीदें कम हो गईं, क्योंकि उन्होंने आरसीबी को चार ओवर शेष रहते 201 रन के लक्ष्य तक पहुंचने में मदद की। आरसीबी के स्टार विराट कोहली रन-चेज़ में टीम के लिए दूसरे छोर पर थे, क्योंकि दोनों ने नाबाद रहकर टीम को नौ विकेट से जीत दिलाई। आरसीबी के सलामी बल्लेबाज ने 44 गेंदों में 70* रन बनाए और बीच में जैक की शानदार पावर-हिटिंग से आश्चर्यचकित रह गए।

आरसीबी के रन-चेज़ के अंतिम ओवर (16वें) के दौरान जैक्स ने राशिद खान के ओवर में अटैक जारी रखा, और स्पिनर के ओवर में गगनचुंबी चार छक्के और एक चौका लगाया। हिट्स की विशालता ने कोहली को काफी प्रभावित किया, जिसके बाद कोहली जैक्स की प्रशंसा करने से खुद को रोक नहीं सके। मैच के बाद बातचीत के दौरान, कोहली ने असाधारण पारी के लिए जैक की सराहना की, और जोर देकर कहा कि वह दूसरे छोर पर इंग्लिश बल्लेबाज के अटैक को देखकर खुश थे। 14वें ओवर के अंत तक जैक्स 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे; मोहित शर्मा के अगले ओवर में, इंग्लैंड के स्टार ने 28 रन बनाए।

कोहली ने कहा कि, ‘शुरुआत में, जब वह बल्लेबाजी करने आया, तो वह नाराज था कि वह गेंद को उस तरह से हिट नहीं कर पा रहा था जैसा वह चाहता था। उनसे केवल यही बात की गई थी कि वह शांत रहें, हम जानते हैं कि जब वह आगे बढ़ते हैं तो कितने विस्फोटक हो सकते हैं। मोहित शर्मा का ओवर गेम चेंजर था, मैं आसपास रहकर और उसे बल्लेबाजी करते देखकर खुश था। मैंने सोचा था कि हम 19 ओवर में जीत जाएंगे, लेकिन 16 ओवर में ऐसा करना बिल्कुल शानदार था।