छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप : कब होगा टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान? जानिए क्या अपडेट आया

नईदिल्ली : जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया की घोषणा जल्दी ही होनी है। डेडलाइन भी सामने आ रही है। ऐसे में सवाल यह उठता है कि भारतीय टीम की घोषणा कब की जाएगी। बीसीसीआई की सलेक्शन कमेटी जल्दी ही टीम इंडिया की घोषणा करने वाली है।

बीसीसीआई चयन समिति के हेड अजित अगरकर और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की मीटिंग के बाद भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी। खिलाड़ियों को लेकर दोनों के बीच चर्चा होनी है। रोहित शर्मा के साथ बातचीत करते हुए अगरकर देखेंगे कि किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया जाए। खबरों के अनुसार रोहित और अगरकर के बीच दिल्ली में टीम चयन को लेकर आज मीटिंग होनी है। सलेक्शन के लिए उपलब्ध जगहों को लेकर चर्चा होगी। शिवम दुबे और हार्दिक पांड्या में से टीम में सलेक्ट होने वाले खिलाड़ी को लेकर भी बात होनी है। विकेटकीपर को लेकर माथापच्ची होनी तय दिखाई देती है।

ऋषभ पन्त, केएल राहुल और संजू सैमसन के बीच दौड़ चल रही है। ईशान किशन का प्रदर्शन ठीक नहीं रहा है। ऐसे में उनका नाम टीम में नहीं होगा। पांड्या को टीम में शामिल करने पर रिंकू और शिवम दुबे में से किसी एक को ही अंतिम 15 में शामिल किया जा सकता है।

बाएँ हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया जा सकता है। आईपीएल में उनका प्रदर्शन ठीक रहा है और वह बैटिंग में स्थायित्व प्रदान करते हैं। वह गेंदबाजी करने में भी सक्षम हैं। सलेक्टर्स यही चाहते हैं कि वर्ल्ड कप के लिए एक मजबूत टीम भेजी जाए।टीम को लेकर चर्चा आज की जाएगी लेकिन घोषणा शायद नहीं होगी। टीम इंडिया का ऐलान 1 मई को किया जा सकता है। आईसीसी ने टीमों की घोषणा करने के लिए 1 मई को डेडलाइन दी है। इसके बाद टीमों में बदलाव करने के लिए तकनीकी समिति से मंजूरी लेनी होगी।