छत्तीसगढ़

विक्रमादित्य-कंगना के बीच शुरू हुई शुद्ध-अशुद्ध की जंग, अभिनेत्री ने शहजादों के गिरोह पर साधा निशाना

नईदिल्ली : हिमाचल प्रदेश की मंडी सीट लोकसभा की उन कुछ सीटों में से है जहां मुकाबला बेहद दिलचस्प हो गया है। इस सीट से भाजपा की प्रत्यासी कंगना रनौत और कांग्रेस कैंडिडेट विक्रमादित्य सिंह के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है। दोनों ही नेता एक दूसरे के ऊपर हमलावर हैं। आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला इन दोनों के बीच काफी वक्त से चला आ रहा है।

इसी क्रम में कंगना ने विक्रमादित्य सिंह पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि मंडी के लोग अनुचित टिप्पणियां करने और राज्य की महिलाओं का अपमान करने के लिए “शहजादों” के गिरोह को सबक सिखाएंगे। मंडी संसदीय क्षेत्र के झाकरी इलाके में एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करते हुए, कंगना ने कांग्रेस नेता विक्रमादित्य सिंह पर निशाना साधते हुए उन्हें “रामपुर का राजकुमार” कहा और उनके बॉलीवुड कनेक्शन का जिक्र करने पर आपत्ति जताई।

विक्रमादित्य सिंह पूर्ववर्ती बुशहर एस्टेट के वंशज हैं, जिसे अब रामपुर के नाम से जाना जाता है। यह मंडी लोकसभा क्षेत्र के 17 विधानसभा क्षेत्रों में से एक है। कंगना का जिक्र करते हुए, सिंह ने पहले कहा था, “मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूं कि वह उन्हें बुद्धि दें और आशा करते हैं कि वह ‘देवभूमि’ हिमाचल से बॉलीवुड में शुद्ध होकर वापस जाएंगी क्योंकि वह हिमाचल के लोगों के बारे में कुछ नहीं जानती हैं।”

अपनी रैली में, कंगना ने विक्रमादित्य सिंह के कटाक्ष का जवाब देते हुए कहा, “अब वे कह रहे हैं कि मैं अशुद्ध हूं क्योंकि मैं फिल्म उद्योग में काम करने के बाद यहां आई हूं और मुझे पहले जाकर खुद को शुद्ध करना चाहिए।” बीजेपी कैंडिडेट कंगना ने कहा कि उन्हें यह टिप्पणी आपत्तिजनक लगी क्योंकि फिल्मों में काम करके उन्होंने अपने परिवार का समर्थन किया, अपने भाई-बहनों को शिक्षित किया, एसिड हमले की शिकार अपनी बहन का इलाज कराया और राज्य को गौरवान्वित किया।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तुलना करते हुए कहा, “उनका जन्म एक गरीब परिवार में हुआ था और उन्होंने बड़े होने के दौरान अपनी मां को संघर्ष करते देखा था।” कंगना ने दावा किया, यही कारण है कि उन्होंने लोकसभा के साथ-साथ विधानसभा में भी महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण दिया। अभिनेत्री ने कहा कि क्षेत्र के लोग अनुचित टिप्पणियां करने और राज्य की महिलाओं का अपमान करने वाले ‘शहजादों’ के गिरोह को सबक सिखाएंगे।