छत्तीसगढ़

टी 20 वर्ल्ड कप 2024: क्या युजवेंद्र चहल की धांसू आईपीएल फॉर्म उन्हें टीम इंडिया में एंट्री नहीं दिला पाएगी?

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए किन खिलाड़ियों के साथ रवाना होगी, ये सवाल लगातार चर्चाओं में बना हुआ है. कहा जा रहा है कि आईपीएल 2024 की फॉर्म के आधार पर खिलाड़ियों का टीम इंडिया में चयन किया जाएगा. लेकिन क्या युजवेंद्र चहल की धांसू आईपीएल फॉर्म उन्हें टीम इंडिया में एंट्री नहीं दिला पाएगी? दरअसल चहल को लेकर सामने आई रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि भारतीय सिलेक्टर्स उनकी तरफ नहीं देख रहे हैं.

राजस्थान रॉयल्स के लिए खेल रहे भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इस सीज़न में अब तक शानदार फॉर्म का मुज़ाहिरा पेश किया है. वह लगातार सबसे ज़्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों की फेहरिस्त में शुमार हैं. अब तक राजस्थान रॉयल्स के स्पिनर ने 9 मैचों में 23.54 की औसत से 13 विकेट चटका लिए हैं. ऑरेंज कैप अपने सिर पर सजाए जसप्रीत बुमराह ने अब तक 14 विकेट अपने नाम किए हैं. लेकिन सामने मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो चहल का शानदार आईपीएल प्रदर्शन उन्हें टीम इंडिया में जगह नहीं दिला रहा है. 

रिपोर्ट के मुताबिक, चहल को टी20 वर्ल्ड कप में चुना जाना मुश्किल है. भारतीय सिलेक्टर्स कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई और रवींद्र जडेजा को टी20 विश्व कप के लिए तीन स्पिनर्स के तौर पर देख रहे हैं. रिपोर्ट में आगे कहा गया कि चहल का वर्ल्ड कप मिस कर सकते हैं. हालांकि अभी इस बात को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि चहल को चुना जाता या नहीं.

 

अब तक ऐसा रहा चहल का अंतर्राष्ट्रीय करियर 

बता दें कि युजवेंद्र चहल ने अब तक भारत के लिए 72 वनडे और 80 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल लिए हैं. वनडे की 69 पारियों में बॉलिंग करते हुए उन्होंने 27.13 की औसत से 121 विकेट चटकाए हैं. इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल की 79 पारियों में चहल ने 25.09 की औसत से 96 विकेट अपने नाम किए हैं.