छत्तीसगढ़

कभी स्कूल फीस के लिए नहीं थे 275 रुपये, आज 200 करोड़ का मालिक है ये भारतीय क्रिकेटर

नईदिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा आज अपना 37वां जन्मदिन मना रहे हैं। रोहित शर्मा आज 37 साल के हो गए हैं। इस मौके पर उन्होंने स्पेशल लोगों के साथ मिलकर केक काटा। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले रोहित शर्मा ने टीम के खिलाड़ियों के साथ केक काटा, जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।

रोहित शर्मा अपने 37वें जन्मदिन को और भी खास बनाना चाहेंगे। लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस के बीच 30 अप्रैल यानी कि मंगलवार को लखनऊ के ईकाना स्टेडियम में आईपीएल का अहम मुकाबला खेला जाना है। रोहित शर्मा अपने जन्मदिन के दिन मुंबई इंडियंस को गिफ्ट के तौर पर जीत देना चाहेंगे। मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में बने रहने के लिए यह मुकाबला जीतना बेहद जरूरी है।

रोहित शर्मा की गिनती भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में की जाती है। रोहित शर्मा के पास आज करोड़ों की संपत्ति है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा की मौजूदा संपत्ति 214 करोड़ रुपये से अधिक है। लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब रोहित शर्मा 275 रुपये की अपनी स्कूल फीस भी नहीं भर पा रहे थे।

कोच दिनेश लाड ने बदली किस्मत

रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा के क्रिकेट करियर को बनाने में दिनेश लाल का काफी बड़ा हाथ रहा है। दरअसल, समर कैंप के दौरान रोहित शर्मा का खेल देखकर कोच दिनेश लाल काफी प्रभावित हो गए थे। ऐसे में उन्होंने रोहित का एडमिशन अपने स्कूल में करना चाहा। रोहित बचपन में अपने चाचा के साथ रहते थे और वहीं स्कूल में पढ़ा करते थे। लेकिन दिनेश लाल चाहते थे कि वह उनके स्कूल में एडमिशन करा लें।

चाचा ने कर दिया था एडमिशन लेने से इनकार

जब रोहित के चाचा से दिनेश लाल ने बात की तो उन्होंने इसके लिए साफ इनकार कर दिया। दरअसल, रोहित अपने चाचा के पास जिस स्कूल में पढ़ने जाया करते थे वहां की फीस महज 30 रुपये थी। लेकिन दिनेश लाल जिस स्कूल में उन्हें लाना चाहते थे वहां कि फीस 275 रुपये थी। ऐसे में उनके चाचा नहीं चाहते थे कि रोहित इतने महंगे स्कूल में एडमिशन लें।

रोहित को मिली फ्री एजुकेशन

इसके बाद दिनेश लाड ने स्कूल की प्रिंसिपल से बात करके रोहित शर्मा की फीस में छूट देने की बात कही। दिनेश लाड ने स्कूल की प्रिंसिपल से मिलकर रिक्वेस्ट की और उन्हें बताया कि रोहित शर्मा एक स्पेशल टैलेंट हैं जो हमारे स्कूल का नाम रोशन करेंगे। ऐसे में प्रिंसिपल ने भी रोहित को फ्री एजुकेशन देने का मन बना लिया। जिसके बाद रोहित की किस्मत बदल गई।