छत्तीसगढ़

केएल राहुल का टूटा वर्ल्ड कप खेलने का सपना, आईपीएल में सबसे तेज 4000 रन बनाने के बावजूद हुए बाहर

नईदिल्ली : आखिरकार टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। 30 अप्रैल यानी कि मंगलवार को भारतीय टीम का ऐलान किया गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम इस साल जून में होने वाली टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने वाली है। रोहित शर्मा शर्मा और यशस्वी जायसवाल बतौर ओपनर इस टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे।

केएल राहुल को नहीं मिली जगह

भारतीय टीम के अनुभवी खिलाड़ी केएल राहुल को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया है। केएल राहुल के अलावा युवा बल्लेबाज रिंकू सिंह भी टीम का हिस्सा नहीं हैं। हालांकि रिंकू सिंह को रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रखा गया है। रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में रिंकू सिंह के साथ शुभमन गिल, आवेश खान और खलील अहमद जैसे खिलाड़ियों का नाम है।

बनाए थे सबसे तेज 4000 रन

लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ से खेलते हुए केएल राहुल लगातार आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं। केएल राहुल ने आईपीएल में बतौर ओपनर अपने 4000 रन पूरे किए। आईपीएल इतिहास में ओपनर के तौर पर खेलते हुए 4000 रन बनाने वाले केएल राहुल पांचवें बल्लेबाज बन गए हैं। शनिवार 27 अप्रैल को लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ केएल राहुल ने यह बड़ी उपलब्धि हासिल की।

फूटा फैंस का गुस्सा

पिछले कुछ समय से केएल राहुल लगातार टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए थे। ऐसे में अचानक उनके टीम से बाहर किए जाने के फैसलों पर भी कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं। सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस लगातार केएल राहुल के सपोर्ट में ट्वीट कर रहे हैं। राहुल ओपनिंग करने के अलावा मिडिल ऑर्डर में भी टीम के लिए बेहद उपयोगी साबित होते रहे हैं।

टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

रिजर्वः शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान।