छत्तीसगढ़

कर्नाटक सेक्स स्कैंडल : एचडी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी, घर पहुंची जांच टीम

बेंगलुरु : सेक्स स्कैंडल में फंसे प्रज्वल रेवन्ना और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। पूर्व प्रधानमंत्री और जद (एस) सुप्रीमो एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन से पार्टी सांसद, 33 वर्षीय प्रज्वल के कई वीडियो क्लिप्स लीक हुए हैं। इन वीडियो के आधार पर उनके ऊपर महिलाओं के साथ यौन शोषण करने का आरोप लगा है।

एचडी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया गया है। ताजा लुकआउट नोटिस के बाद जांच टीम कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना के घर पहुंची है। रिपोर्ट के अनुसार ये नोटिस उन्हें देश छोड़ने से रोकने के लिए जारी किया गया है। इस बीच, लगभग 700 नागरिकों ने राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें रेवन्ना के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई है। मामले में आरोपों की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के कर्नाटक के होलेनरासीपुर स्थित रेवन्ना के आवास पर जाने की भी संभावना है।

प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप मामला
प्रज्वल रेवन्ना सेक्स टेप मामले की जांच कर रही विशेष जांच टीम ने उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है, ताकि उन्हें देश से भागने से रोका जा सके। इस बीच, 700 नागरिकों के एक समूह ने NCW को एक खुला पत्र लिखा है, जिसमें यौन हिंसा मामले से जुड़े प्रज्वल और एचडी रेवन्ना के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है।

विशेष जांच दल ने एचडी रेवन्ना से जुड़े अपहरण मामले में अपनी जांच तेज कर दी है। यह तब हुआ जब एक 20 वर्षीय व्यक्ति ने आरोप लगाया कि जद (एस) विधायक के सहयोगी ने उसकी मां का अपहरण कर लिया है। शिकायतकर्ता, राजू एचडी और उसकी मां रेवन्ना के फार्महाउस में घरेलू नौकर के रूप में काम करते थे। जांच टीम अब तक मामले के संबंध में 50 से अधिक स्थानों की तलाशी ले चुकी है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, मांड्या के पूर्व सांसद और भाजपा नेता एलआर शिवराम गौड़ा ने आरोप लगाया कि एचडी रेवन्ना एक आदतन अपराधी हैं और वह पहले भी, जब वे दोनों 30 साल पहले इंग्लैंड गए थे तब ऐसे मामलों में शामिल रहे हैं। गौड़ा ने यह भी कहा कि उन्होंने रेवन्ना को “रंगे हाथों” पकड़ा था। यह पूछे जाने पर कि क्या वह बलात्कार था, गौड़ा ने कहा, “क्या आपको लगता है कि उसने सहमति से ऐसा किया होगा?”

पुलिस ने रेवन्ना के करीबी सतीश का मोबाइल फोन जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन को फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (एफएसएल) टीम को भेज दिया गया। विवरण के अनुसार, सतीश ने कई स्थानों का दौरा किया था और पुलिस सतीश के मोबाइल नेटवर्क के माध्यम से अपहृत महिला का पता लगाने की कोशिश कर रही थी।विशेष जांच दल ने सेक्स टेप मामले की जांच में सहायता के लिए एक सहायक कर्मचारी नियुक्त किया है। एक पुलिस अधीक्षक (एसपी) और दो निरीक्षकों सहित आठ अधिकारियों को नियुक्त किया गया है। टीम में और अधिकारियों की नियुक्ति का आदेश शासन से आया है।