छत्तीसगढ़

रिंकू सिंह को लेकर दादा बोले- उनके करियर की शुरुआत है, उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए…

नईदिल्ली : रिंकू सिंह को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम में शामिल नहीं किया गया, जिसके बाद से वह चर्चाओं का विषय बने हुए हैं. रिंकू को टी20 विश्व कप के लिए मुख्य फिनिशर के रूप में देखा जा रहा था लेकिन वह टीम में जगह बनाने से चूक गए. हालांकि रिकूं को टूर्नामेंट के लिए चुने गए 4 रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है. अब पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने कहा कि उन्हें परेशान नहीं होना चाहिए, यह उनके करियर की शुरुआत है.

सौरव गांगुली ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में होना है, जहां धीमा विकेट हो सकता है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार होगा. इसलिए सिलेक्टर्स एक एक्ट्रा स्पिनर शामिल करना चाहते थे. इसी वजह से शायद रिंकू को मौका नहीं मिल सका. यह रिंकू सिंह की शुरुआत है, उन्हें टीम में न चुने जाने के चलते निराश नहीं होना चाहिए.”

गांगुली ने इसके आगे विश्व कप को लेकर कहा कि जून से खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया दबदबा बनाएंगे, जैसे उन्होंने पिछले साल भारत में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान किया था. भारत और ऑस्ट्रेलिया टूर्नामेंट की दो बेस्ट टीमें हैं. मुझे यकीन है कि वह अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में भी ऐसे ही करेंगे. यह भारतीय टीम शानदार है. इसमें सभी मैच विनर हैं. सभी 15 सदस्य टीम में चयन के हकदार हैं. मुझे भरोसा है कि रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ बेस्ट ही चुनेंगे.”

आईपीएल 2024 में खास प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं रिंकू सिंह 

आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह को पहले तो ज़्यादा बैटिंग करने का मौका नहीं मिला है. बाकी उन्हें जो भी मौके मिले हैं, उसे वह उसे ज़्यादा अच्छे से भुना नहीं सके हैं. अब तक 10 मैचों में उन्होंने 18.86 की औसत और 146.76 के स्ट्राइक रेट से 132 रन बनाए हैं.