छत्तीसगढ़

आईपीएल 2024: रोहित शर्मा को एमआई ने क्यों बनाया इम्पैक्ट प्लेयर? हैरान कर देगा पीयूष चावला का जवाब

नईदिल्ली : भारत के कप्तान और एमआई के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को शुक्रवार, 3 मई को केकेआर (KKR) के खिलाफ प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था। शर्मा ने इम्पैक्ट सब के रूप में शुरुआत की, एक ऐसा निर्णय था जिसके बारे में हार्दिक पंड्या ने टॉस के समय कोई जानकारी नहीं दी थी।

पीयूष चावला ने किया खुलासा
एमआई के स्पिनर पीयूष चावला ने अब इस फैसले के पीछे की वजह का खुलासा किया है। मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में चावला ने कहा कि रोहित की पीठ में हल्की जकड़न हो गई है और एहतियात के तौर पर उन्हें फील्डिंग ड्यूटी से आराम दिया गया है। इम्पैक्ट सब के रूप में खेलते हुए रोहित ने 12 गेंदों में सिर्फ 11 रन बनाए।

रोहित शर्मा को थी ये दिक्कत
मैच के बाद चावला ने मीडिया से कहा कि, ‘उनकी पीठ में हल्की सी जकड़न थी इसलिए यह सिर्फ एहतियाती कदम था।’ केकेआर के खिलाफ मुंबई की हार 11 मैचों में उनकी आठवीं हार थी, जिससे हार्दिक पंड्या की अगुवाई वाली टीम के लिए दरवाजे बंद हो गए।

उन्होंने कहा कि, ‘ हम सम्मान के लिए खेलेंगे, क्योंकि कभी-कभी जब आप मैदान पर उतरते हैं तो आप यह नहीं सोचते कि आप क्वालिफाई करने जा रहे हैं या नहीं।’ उन्होंने कहा, ‘आपको अपने नाम के लिए खेलना होगा और हम इसी के लिए खेल रहे हैं।’

टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय रोहित शर्मा की चोट
रोहित की चोट का मुद्दा भारत के लिए चिंता का विषय होगा जो एक महीने बाद टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच खेलेगा। ऐसी उम्मीद है कि पूरी भारतीय टीम एक साथ उड़ान नहीं भरेगी और खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में अपनी प्रतिबद्धताओं के कारण कई चरणों में यूएसए जाएंगे।